BNSS section 163 imposed in Kolkata, police beefed up security ahead of Durga Puja carnival

कोलकाता में दुर्गा पूजा कार्निवाल से पहले पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, BNSS की धारा 163 लागू

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता में आज दुर्गा पूजा कार्निवाल के दौरान संभावित घमासान को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने एहतियाती कदम उठाया है।

पुलिस प्रशासन ने एक दिन के लिए भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 के तहत रेड रोड के आस-पास के इलाकों में किसी तरह की रैली या पांच लोगों से ज्यादा लोगों के एकजुट होने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

आरजी कर हॉस्पिटल मामले में आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टर्स ने रेड रोड से ठीक सटे हुए इलाकों में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

वहीं, दूसरी तरफ शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से इस पूजा कार्निवाल के बायकॉट के आह्वान के साथ एक रैली भी निकलने वाली है। इन सारी परिस्थितियों को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने भारी सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

कोलकाता पुलिस कमिश्नर मनोज वर्मा द्वारा जारी आदेश के बाद आशंका व्यक्त की गई है कि कुछ लोग और संस्था रेड रोड के आस-पास के इलाके में विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं। इसी के मद्देनजर रेड रोड के आस-पास के इलाकों में एक दिन के लिए BNSS की धारा 163 लागू की जा रही है।

उन्होंने बताया कि रेड रोड में होने वाले दुर्गापूजा कार्निवाल के लिए करीब 3000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। रेड रोड और उससे जुड़े रास्तों में गुड्स व्हीकल की एंट्री आज के लिए बंद कर दी गई है।

BNSS section 163 imposed in Kolkata, police beefed up security ahead of Durga Puja carnival

रेड रोड इलाके में जगह-जगह वॉच टावर बनाए गए हैं, जहां से पूरे इलाके में नजर रखी जाएगी।

बता दें कि आज लगभग सौ दुर्गा पूजा कमेटियां इस सालाना दुर्गापूजा कार्निवाल में हिस्सा लेंगी, जहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 15 =