Bengal: BJP Rajya Sabha MP accused of assaulting a sadhu

बंगाल : BJP के राज्यसभा सांसद पर साधु से मारपीट का आरोप

कूचबिहार। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार (Cooch Behar) में बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनंत महाराज (Anant Maharaj) पर एक साधु के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। सांसद Cooch Behar स्थित रामकृष्ण विवेकानन्द सेवा आश्रम गए हुए थे।

इसी दौरान उनकी विज्ञानानंद तीर्थ महाराज से किसी बात को लेकर बहस हो गई, जिसके बाद बीजेपी सांसद पर मारपीट के आरोप लगे हैं। घटना से गुस्साए लोगों ने सांसद की गिरफ्तारी की मांग की और माथाभांगा हाइवे पर चक्का जाम कर दिया।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक ये आश्रम कूचबिहार के सीताई ब्लॉक में स्थित है। 13 अक्टूबर के दिन सांसद अनंत महाराज कुछ लोगों के साथ आश्रम आए। सांसद पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने जाते समय साधु को धक्का दिया और उनके साथ मारपीट भी की।

साधु के साथ मारपीट की बात सामने आते ही आश्रम के लोगों ने इसका विरोध किया। यहां तक की आसपास के गांव वाले भी इकट्ठा  हो गए। लोगों ने सांसद की गिरफ्तारी की मांग की और घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदशर्नकारियों ने माथाभांगा राज्य मार्ग को भी जाम कर दिया। मामले को बढ़ता देख सीताई थाने की पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत की और उन्हें समझा बुझाकर शांत कराने का प्रयास किया।

वहीं, आरोप लगने के बाद राज्यसभा सांसद अनंत महाराज की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। अनंत ने मारपीट के आरोप से इंकार किया है। उनके मुताबिक वो साधु विज्ञानानंद तीर्थ महाराज से उनके नाम, पहचान और शैक्षणिक योग्यता पूछ रहे थे।

उनके ऐसा करने से साधु गुस्सा हो गए और बताने से मना कर दिया लेकिन मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई। सांसद ने बताया कि उनके आश्रम से जाने के बाद साधु ने कुछ स्थानीय लोगों को गुमराह किया।

इस घटना पर TMC के नेता और बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने भी रिएक्शन दिया है। उन्होंने घटना की कड़ी निंदा की है और पुलिस से उचित कार्रवाई करने को कहा है। हालांकि इस मामले पर पुलिस की तरफ से जांच की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 1 =