हिंदी फीचर फिल्म ‘अपना अमिताभ’ का ट्रेलर और पोस्टर जारी….!

काली दास पाण्डेय, मुंबई। क्लासिक एंटरटेनमेंट के बैनर तले विकास शर्मा और राघवेंद्र के द्वारा निर्मित और अजय आनंद द्वारा निर्देशित हिंदी फीचर फिल्म ‘अपना अमिताभ’ का ट्रेलर और पोस्टर महानायक कहे जाने वाले स्टार अमिताभ बच्चन के जन्मदिन (11 अक्टूबर) के अवसर पर ओशिवारा, मुंबई स्थित व्यंजन बैंक्वेट हॉल में आयोजित भव्य कार्यक्रम के दौरान जारी किया गया।

वैसे तो अमिताभ बच्चन का बर्थडे उनके फैंस धूमधाम से मनाते हैं लेकिन सिनेमा के इतिहास में शायद ये पहला मौक़ा होगा जब अमिताभ बच्चन के बर्थडे पर उनके ही नाम से बनी फ़िल्म का पोस्टर और ट्रेलर लॉन्च किया गया हो। साथ ही मेकर्स द्वारा केक काटकर अमिताभ बच्चन का बर्थडे भी धूमधाम से मनाया गया।

फ़िल्म का ट्रेलर यू ट्यूब पर क्लासिक एंटरटेनमेंट के ऑफिशियल चैनल पर देखा जा सकता है। फिल्म ‘अपना अमिताभ’ की कहानी पूर्णिया (बिहार) के एक छोटे से गांव में घटित एक घटना से प्रेरित है जिसे लेखक, निर्देशक और गीतकार अजय आनंद अपनी लेखनी से शब्दों का स्वरूप दे कर स्क्रीन पर उतारने के प्रयास किया है। फ़िल्म को मध्य प्रदेश के कटनी के ख़ूबसरत लोकेशन पर शूट किया गया है। इस संदेश परक फिल्म में सिने दर्शकों के टेस्ट को ध्यान में रखते हुए रोमांस, एक्शन, कॉमेडी और ट्रेजडी का समावेश करने के साथ साथ जातिवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी उठाया गया है।

इस फ़िल्म की कहानी छोटी जाति का लड़का विजय की है, जो अमिताभ बच्चन का बहुत बड़ा फैन है। लेकिन छोटी जाति की होने की वजह से समाज में बहुत दुत्कारा जाता है, लेकिन उसका संघर्ष धीरे-धीरे देश में व्याप्त जातिवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी उजागर करता है और बहुत ख़ूबसूरत क्लाइमेक्स के साथ फिल्म की कहानी संदेशात्मक एंगल के साथ ख़त्म होती है।

फ़िल्म में संगीत दिया राजेश झा ने और अजय आनंद के लिखे गीत को स्वर दिया है शहीद माल्या ने, फ़िल्म के एडिटर हैँ चैतन्य वी तन्ना एवं अजय कुमार। फ़िल्म के सिनेमाटोग्राफ़र है शम्भू शर्मा एवं बैकग्राउंड म्यूजिक है भूपेश शर्मा का, फ़िल्म के आर्ट डायरेक्टर हैं रविउल सरकार और प्रोडक्शन मैनेजर हैं जीतेन्द्र अग्रवाल, फ़िल्म के एक्सक्यूटिव प्रोडूसर हैं राज एवं को-प्रोड्यूसर हैं आर.सी. शर्मा।

इस फिल्म के मुख्य कलाकार विजय रावल, जय ठक्कर, हेमंत माहौर, मुकेश भट्ट, बच्चन पचेरा, अमित घोष, हनुमान गुडेशा, शरत सोनू, जीतेन्द्र सिंह साबू, शिल्पी कुकरेती, अंजली मिश्रा, विनय अम्बष्ट, पोषक बहेरा, ज्योत सिंह चहल, ज्योति कुमारी, सुरुचि वर्मा और स्वर्गीय अनुपम श्याम आदि हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + eighteen =