संदेशपरक फिल्म ‘मूत्र विसर्जन वर्जित है’ की घोषणा

काली दास पाण्डेय, मुंबई। राष्ट्रीय स्तर पर जनहित में जारी स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से सार्वजनिक स्थलों पर पेशाब करने की वर्जना को एक अभूतपूर्व सिनेमाई कदम के रूप में पेश करने की मंशा के साथ बॉलीवुड की चर्चित प्रोडक्शन हाउस शुकराना मोशन पिक्चर्स ने अपनी पहली संदेशपरक फिल्म ‘मूत्र विसर्जन वर्जित है’ की घोषणा की है और फिल्म का पोस्टर भी लॉन्च कर दिया गया है। पोस्टर लॉन्च कार्यक्रम के दौरान इस फिल्म की कास्ट व क्रू के साथ वरुण बुद्धदेव, वेदिका नवानी, जसलीन सिंह, सांची तिवारी, चाहत तिवानी, आंचल तिवानी, दिशा तिवानी, साक्षी म्हाडोलक, राहुल जेठवा, सऊद मंसूरी, टाइगर पॉप, सेल बब्बी, निशा गुप्ता, रितु चौहान, जेम्स घाडगे, देशना दुग्गड़, अनुष्का मर्चंडे, रीम शेख, प्रथम भानुशाली आदि मौजूद रहे।

नीरज भदानी की परिकल्पना पर आधारित यह फिल्म सिर्फ़ एक आम सामाजिक ड्रामा नहीं है- यह एक विचित्र, साहसिक और विचारोत्तेजक कहानी है जो स्वच्छता और सार्वजनिक स्थानों के सम्मान को केंद्र में रखती है। ऐसे समाज में जहाँ स्वच्छता को अक्सर अनदेखा किया जाता है, यह फ़िल्म एक महत्वपूर्ण सवाल पूछती है : जब सार्वजनिक रूप से पेशाब करने के मुद्दे का सामना किया जाता है तो क्या होता है?

नीरज भदानी और नरेंद्र साहू द्वारा स्थापित शुकराना मोशन पिक्चर्स पहले से ही फिल्म निर्माण के अपने साहसिक दृष्टिकोण के साथ हलचल मचा रहा है। सामाजिक मुद्दों से जुड़ी कहानियों के ज़रिए जन जागरूकता अभियान अपनी सहभागिता प्रदान करने की दिशा में अग्रसर है। इसी कड़ी में सार्वजनिक स्वच्छता जैसे अपरंपरागत लेकिन महत्वपूर्ण विषय पर ध्यान केंद्रित करके शुकराना मोशन पिक्चर्स ने ‘मूत्र विसर्जन वर्जित है’ जैसी टाइटल के साथ फिल्म निर्माण की दिशा में साहसिक कदम उठाया है।

शिवम प्रभाकर चतुर्वेदी द्वारा लिखी गई कहानी के साथ, फ़िल्म में ड्रामा, कॉमेडी और कठोर सामाजिक टिप्पणी का मिश्रण है। एसोसिएट प्रोड्यूसर देव बब्बर और कास्टिंग हेड राजेश गौतम द्वारा समर्थित, शुकराना मोशन पिक्चर्स एसोसिएट प्रोड्यूसर देव बब्बर, क्रिएटिव डायरेक्टर आर-वी को अपने साथ ले कर फिल्म इंडस्ट्री में एक नई आवाज़ के रूप में खुद को स्थापित कर रही है, जिसकी नज़र ऐसी फ़िल्मों पर है जो बोल्ड विषयों से पीछे नहीं हटतीं।

सुनील सुब्रमणि के निर्देशन में बन रही इस संदेशपरक फिल्म में कायनात अरोड़ा, सत्यजीत दुबे, जन्नत ज़ुबैर, हितेन तेजवानी, विनय आनंद और बिजेंद्र काला के साथ बॉलीवुड के कई नवोदित कलाकार अपने अभिनय का जलवा बिखेरते नजर आएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =