केशपुर के शिविर में 61 यूनिट रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत केशपुर ब्लॉक के झेंताला ओइक्या सम्मिलानी ने थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के कल्याण के लिए पंचमी तिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में 61 लोगों ने रक्तदान किया।

इस बार महिला रक्तदाता की उपस्थिति आकर्षक रही। रक्त संग्रह में गोपीबल्लभपुर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का ब्लड सेंटर शामिल था, सौरदीप फाउंडेशन सहित विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों ने रक्तदान शिविर के आयोजन में मदद की।

सौरदीप फाउंडेशन की ओर से डॉ. सुदीप चौधरी उपस्थित थे। अपने भाषण में उन्होंने भुइयां की इतनी बड़ी पहल के लिए सराहना की।

शिविर को सफल बनाने में झेंताला ग्राम पंचायत की मुखिया आयशा बीबी, प्रख्यात समाजसेवी भास्कर चौधरी, झेंताला शशिभूषण उच्च विद्यालय के प्राचार्य नारायण प्रसाद चौधरी, समाजसेवी सरफराज अली, जहांगीर आलम आदि उपस्थित थे।

दुर्गोत्सव समिति के अध्यक्ष सोमनाथ दंडपत ने कहा, “हम हमेशा पांचवीं तिथि को रक्तदान शिविर आयोजित करते हैं। अगले साल भी इसी तिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।”

सचिव विकास चौधरी ने कहा, ”हम महिलाओं की भागीदारी से बहुत खुश हैं। स्थानीय लोगों की ऐसी प्रतिक्रिया ने हमें और अधिक जिम्मेदार बना दिया है।”

61 units of blood donation in Keshpur camp

रक्तदान शिविर के आसपास के क्षेत्र में भारी प्रतिक्रिया देखी गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 18 =