Bengal: Clouds will remain even during Durga Puja, possibility of light rain

बंगाल : दुर्गा पूजा में भी छाए रहेंगे बादल, हल्की बारिश की संभावना

कोलकाता। राजधानी कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में आगामी शनिवार तक बादल छाए रहने और कुछ इलाकों में हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। गुरुवार को मौसम विभाग ने एक बयान जारी कर बताया है कि कोलकाता में आसमान पूरी तरह से बादलों से घिरा रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान 31.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.2 डिग्री कम है।

वहीं, न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से 2.4 डिग्री अधिक है।

कोलकाता में आर्द्रता का स्तर भी काफी अधिक है, जहां अधिकतम सापेक्षिक आर्द्रता 96 फीसदी और न्यूनतम 83 फीसदी रही। पिछले 24 घंटों के दौरान, कोलकाता में 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। हालांकि, सुबह 8:30 बजे तक कोई अतिरिक्त वर्षा नहीं हुई।

हुगली, हावड़ा, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और पुरुलिया में भी हल्की बारिश की संभावना है। इन जिलों में आकाश बादलों से घिरा रहेगा, और दोपहर के समय कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

दक्षिणी बंगाल के तटीय क्षेत्रों में, विशेषकर दीघा और कोंटाई में, बारिश की संभावना थोड़ी अधिक है। इन क्षेत्रों में हवा में नमी का स्तर भी काफी ज्यादा रहेगा, जिससे उमस भरा मौसम बना रहेगा।

पश्चिमी जिलों जैसे पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुरा और बर्दवान में बादलों के बीच हल्की बारिश की संभावना है, लेकिन इन जिलों में बारिश की तीव्रता कम रहने की उम्मीद है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =