कोलकाता ‘शरद पुष्पांजलि सम्मान 2024’ के साथ अनोखी पर्यावरण- अनुकूल दुर्गा पूजा मनाएगा

कोलकाता। राष्ट्रीय इवेंट मैनेजमेंट ब्रांड सिगवेज ने शारदीय उत्सव को खास तरीके से मनाने के लिए ‘शरद पुष्पांजलि सम्मान 2024’ शुरू करने की घोषणा की। शारद पुष्पांजलि सम्मान 2024 कोलकाता में सर्वश्रेष्ठ इको-फ्रेंडली दुर्गा पूजा को सम्मानित करने की एक पहल है।

पोलो फ्लोटेल होटल कोलकाता में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ‘शरद पुष्पांजलि सम्मान 2024’ के निर्णायक मंडल के सदस्य जयंत नारायण चटर्जी, राजीब पाल, प्रसून घोष, सुमित मुखर्जी, सुजोन चंद्रा, तापसी रॉय नंदन और नंदिनी भट्टाचार्य इस अवधारणा के बारे में मीडिया को संबोधित करने के लिए उपस्थित थे।

यह शहर में आयोजित होने वाला अपनी तरह का पहला शरद सम्मान है जो पर्यावरण के अनुकूल दुर्गा पूजा को बढ़ावा देने और प्रकृति प्रेमियों के साथ जश्न मनाने के लिए समर्पित है। इस पहल का विषय है ‘प्रोकृतिर सोम्मान, प्रोकृतो सोम्मान’।

‘शरद पुष्पांजलि सम्मान 2024’ में सर्वश्रेष्ठ पंडालों को ‘शरद अनन्या अवार्ड’ से सम्मानित किया जाएगा। शरद अनन्या अवार्ड एक प्रतिष्ठित सम्मान है जो उन्हें दिया जाता है जो दुर्गा पूजा पंडाल में थीम का सबसे शानदार और व्यावहारिक विवरण प्रस्तुत करते है।

शरद अनन्या पुरस्कार दुर्गा पूजा समारोह के समापन पर प्रदान किया जाएगा। वाकपटुता, उपस्थिति और समझ के असाधारण मिश्रण के लिए पहचाने जाने वाले प्राप्तकर्ता को एक ट्रॉफी/पट्टिका और एक प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

टीम सिगवेज के प्रमुख अरिंद्रजीत रॉय ने कहा, “दुर्गा पूजा पश्चिम बंगाल का सबसे प्रतीक्षित त्योहार है। ढाक, बाउल संगीत से लेकर भोजन और खरीदारी तक, यह शहर के लोगों के लिए सबसे अधिक मनाया जाने वाला समय है।

यह त्योहार प्रकृति को समय और प्रेम समर्पित करने के बारे में भी है। इसे ध्यान में रखते हुए, हमने कोलकाता में ‘शरद अनन्या अवार्ड’ के साथ सर्वश्रेष्ठ पर्यावरण- अनुकूल दुर्गा पूजा को सम्मानित करने के लिए ‘शरद पुष्पांजलि सम्मान 2024’ शुरू किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 11 =