मनुष्य की अनंत इच्छाएं काे दर्शा रहा कोलकाता का यह पूजा पंडाल

  • पंडाल लोगों को अपनी उपलब्धियों पर संतुष्ट रहने का देगा संदेश

Bengal Durga Puja 2024 : कहते है कि इंसान की इच्छाओं की कोई सीमा नहीं होती. मनुष्य की अनंत इच्छाएं कई बार आगे बढ़ने की प्रेरणा देती हैं, तो कई बार व्यक्ति को निराश भी कर देती हैं। इसमें संतुलन वही कर सकता है, जिसके मन में संतुष्टि होगी।

कोलकाता में एक ऐसा पंडाल तैयार किये गया है जो मनुष्य की अनंत इच्छाओं को दर्शा रहा है।

मन में संतोष का भाव होगा, तो व्यक्ति अंदर से खुश भी रहेगा। इसी थीम ‘प्राप्ति’ पर साल्टलेक एजी ब्लॉक कमेटी का पंडाल तैयार हो रहा है। यह कमेटी के पूजा आयोजन का 27वां साल है।

कमेटी की कल्चरल सचिव श्रेया विश्वास ने बताया कि पंडाल में इस बार भी भव्य लाइटिंग की जायेगी। थीम पर आधारित पंडाल में कलाकार गौरांग दास ने काम किया है।

पूजा का बजट लगभग 18 लाख है। यह पंडाल लोगों को अपनी उपलब्धियों पर संतुष्ट रहने का संदेश देगा। साथ ही जीवन की नयी उम्मीद व नये सपने के लिए मां दुर्गा से नयी ताकत व ऊर्जा लेने की अपील के साथ एक अलग संदेश देगा।

This puja pandal of Kolkata is showing the infinite desires of man

अनोखी थीम की दिखेगी झलकियां

वित्तीय सफलता, व्यक्तिगत लक्ष्यों की पूर्ति के लिए विशिष्ट योजना की आवश्यकता होती है, इसी की ओर यह पंडाल दर्शकों को प्रेरित करेगा। कैसे अपने जीवन में व्यक्ति नयी उम्मीदों की शुरुआत कर सकता है और जीवन को खुशनुमा बना सकता है, पंडाल की दीवारों की कलाकृतियां यही संदेश देंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =