DVC released water again amid dispute with Bengal government

घाटाल : बाढ़ पीड़ितों की मदद जारी, हजारों लोग बेघर 

खड़गपुर ब्यूरो: पश्चिम मेदिनीपुर जिले के घाटाल और डेबरा सहित पांशकुड़ा इलाके में पिछले कुछ दिनोंसे डीवीसी से छोड़ा गया पानी भर गया है। हजारों लोग बेघर हो गए हैं। इलाके में कई लोग बिना भोजन के दिन गुजार रहे हैं। हालांकि पानी पूरी तरह से कम नहीं हुआ है, लेकिन स्थिति सामान्य होने की ओर है, दूसरी ओर, परिवार अपना घर खो चुके हैं और बेसहारा हो गए हैं।

इस बार घाटाल दासपुर का गांधी मिशन ट्रस्ट इस बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद को आगे आया। ट्रस्ट के सदस्य चावल, तेल, मुड़ी , चिउड़ा बिस्कुट, चनाचूर, पावरोटी और दूध के पैकेट तथा सूखे भोजन के पैकेट लेकर संबंधित क्षेत्र में पहुंचे।

इसके बाद डेबरा के चक्रकृपन इलाके में जाकर एक-एक कर सभी को राहत सामग्री दी और इस संस्था के सदस्यों ने दो गाड़ियों में करीब 2000 पैकेट राहत पहुंचाई। इस कठिन समय में सूखा भोजन पैकेट पाकर क्षेत्र के लोग खुश दिखे।

उनकी शिकायत है कि इस विकट स्थिति में उन्हें सरकार की ओर से कोई मदद नहीं मिली है। इस राहत से गुजारा करने में काफी मदद मिलेगी।

Ghatal: Help continues for flood victims, thousands of people homeless

गांधी मिशन के सचिव नारायण भट्टाचार्य (नारायण भाई), घाटाल पंचायत समिति के उपाध्यक्ष विकास कर, दासपुर के गांधी मिशन ट्रस्ट के साथ-साथ दासपुर के सभी सदस्यों ने इस राहत कार्य में योगदान दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 2 =