‘Dussehra holiday declared on 12th October in Kharagpur factory’

खड़गपुर कारखाना में 12 अक्टूबर को दशहरा की छुट्टी घोषित’

  • दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के मांग को स्वीकार किया

मनीषा झा, खड़गपुरः- दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ की कारखाना इकाई की मांग को स्वीकार करते हुए मुख्य कार्य प्रबंधक, राम प्रसाद बैन ने 12 अक्टूबर को दशहरा के शुभ अवसर पर पूर्णकालिक छुट्टी की घोषणा की। इसके एवज में 5 अक्टूबर को खड़गपुर कारखाना में पूर्णकालिक कार्यदिवस की घोषणा की गई।

ज्ञात हो कि 11 सितम्बर को दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ की कारखाना इकाई द्वारा मुख्य कार्य प्रबंधक को इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा गया था और इसमें प्रस्ताव दिया गया था कि 5 अक्टूबर को पूर्णकालिक कार्यदिवस घोषित किया जाए एवं 12 अक्टूबर (शनिवार) को विजया दशमी/दशहरा के उपलक्ष्य पर पूर्ण छुट्टी की घोषणा की जाए।

डीपीआरएमएस का यह अनुरोध कारखाना अधिनियम-1948 के नियमों के अनुरूप है। उनकी इस मांग को मानते हुए खड़गपुर के रेलवे प्रशासन ने 12 अक्टूबर (शनिवार) को विजया दशमी/दशहरा के उपलक्ष्य पर पूर्णकालिक छुट्टी की घोषणा की। इससे कारखाना के कर्मचारियों में हर्ष का माहौल है।

इसके लिए दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के जोनल उपाध्यक्ष मनीष चंद्र झा, कारखाना सचिव पबित्र कुमार कुंडु, कारखाना संगठन मंत्री कौशिक सरकार, शाखा अध्यक्ष संतोष सिंह, शाखा सचिव शेखर कुमार, प्रकाश रंजन, उमाशंकर प्रसाद तथा अन्य पदाधिकारियों ने मुख्य कार्य प्रबंधक, राम प्रसाद बैन एवं कारखाना कार्मिक अधिकारी, जयदीप सेनगुप्ता को धन्यवाद ज्ञापित किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =