कोलकाता के कवियों ने जम्मू में मचाई धूम

सांबा, जम्मू। श्री पं. प्रेम नाथ डोगरा राजकीय डिग्री महाविद्यालय, सांबा में हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कवि सम्मेलन में कोलकाता के दो कवियों रामनाथ बेखबर और रणविजय श्रीवास्तव ने अपनी कविताओं से श्रोताओं के दिलों पर धूम मचा दी।

कार्यक्रम का संचालन जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के सहायक आचार्य डॉ. विनय कुमार शुक्ल ने किया, जिन्होंने अपनी बेमिसाल प्रस्तुति से श्रोताओं को बांधे रखा।

महाविद्यालय के प्रधानाचार्या ट्विंकल सूरी ने आमंत्रित कवियों का परिचय देते हुए हिंदी की दशा और दिशा पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हिंदी जन-मन भाषा है और इसका महत्व हमारे जीवन में बहुत अधिक है।

कार्यक्रम का संयोजन डोगरा राजकीय महाविद्यालय के हिंदी विभागाध्यक्ष अनुपमा शर्मा ने किया। इस कवि सम्मेलन में अन्य विभागों के अध्यापकों के साथ सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

कोलकाता के कवियों ने अपनी कविताओं में देशप्रेम, प्रकृति, सौंदर्य, तथा समाज आदि विषयों पर आधारित कविताएं प्रस्तुत की। उनकी कविताएं श्रोताओं के दिलों को छू गईं और उन्हें तालियों से नवाजा गया।

इस अवसर पर नंदिनी साहित्यिक समूह के प्रतिनिधियों ने भी अपनी कविताएं प्रस्तुत की। कार्यक्रम के प्रारम्भ में महाविद्यालय के प्रधानाचार्या ने आमंत्रित कवियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =