Raids at the house of former principal of RG Kar Hospital and his colleagues

संदीप घोष के करीबी से CBI करेगी पूछताछ, टाला के सब-इंस्पेक्टर को भी किया तलब

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले को एक महीना से अधिक समय बीत चुका है। देशभर में अभी भी नाराजगी है। डॉक्टर लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, इस मामले में सीबीआई लगातार सख्ती बरत रही है। वह सच्चाई सामने लाने की पुरजोर कोशिश कर रही है।

इस मामले में दो और डॉक्टर सीबीआई की जांच के घेरे में आ गए हैं। आज लगातार दूसरे दिन डॉ. बिरुपाक्ष बिस्वास से पूछताछ की जाएगी। बिस्वास सीबीआई की विशेष अपराध शाखा के कार्यालय पहुंच चुके हैं। वहीं, सीबीआई ने टाला पुलिस स्टेशन के एक सब-इंस्पेक्टर को भी तलब किया है।

बता दें, डॉ. बिरुपाक्ष बिस्वास और अविक डे आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी बताए जाते हैं। इन दोनों से ही एक दिन पहले भी सीबीआई ने पूछताछ की थी। दोनों शनिवार को सॉल्ट लेक इलाके के सीजीओ कॉम्प्लेक्स ऑफिस में सीबीआई के सामने पेश हुए थे।

दरअसल, ये दोनों ही डॉक्टर नौ अगस्त को आरजी कर के आपातकालीन भवन की तीसरी मंजिल पर स्थित सेमिनार कक्ष में कथित रूप से देखे गए थे, जब जूनियर डॉक्टर का शव वहां पर मौजूद था। जबकि इन लोगों का वहां जाने का कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं था। ऐसे में इनसे वहां जाने की वजह के बारे में पूछा गया।

ये दोनों ही डॉक्टर बर्दवान मेडिकल कॉलेज में तैनात थे। ऐसे में सीबीआई यह जानना चाहती थी कि ये दोनों वारदात वाले दिन आरजी कर अस्पताल में क्या कर रहे थे? वारदात के बाद संदीप घोष उनसे क्या बात कर रहे थे? इसके साथ ही सीबीआई ने पूछा कि कोलकाता पुलिस ने डॉ. अविक को फॉरेंसिक एक्सपर्ट के तौर पर क्यों पेश किया?

अधिकारी ने शनिवार को बताया था, ‘आज सुबह पूछताछ शुरू हुई। आरजी कर अस्पताल मामले के संबंध में प्रत्येक डॉक्टर से अलग-अलग पूछताछ की गई। दोनों से नौ अगस्त को अस्पताल में उनकी उपस्थिति के बारे में भी पूछताछ की गई, जबकि उनका कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं था, साथ ही अन्य सवाल भी पूछे गए।’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + eight =