शनि की साढ़ेसाती के उपाय

वाराणसी। शनि की साढ़ेसाती के उपाय कुछ इस प्रकार है जैसे कि शनि देव हमेशा कर्मो के हिसाब से ही फल देते हैं। अगर आप शनि भगवान की पूजा करते हैं तो शनिवार के दिन काले उड़द की दाल और पीलिया काला कपड़ा दान करना चाहिए।

उनकी पूजा में लोहे का प्रयोग जरूर करना चाहिए। अगर आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं या फिर उन्हें शांत करना चाहते हैं तो हनुमान जी की पूजा करें अगर आप हनुमान जी की पूजा करते हैं तो शनि देव शांत रहते हैं।

शनिदेव की पूजा करने के लिए सुबह स्नान आदि से संपन्न होकर घर या फिर किसी भी शनिदेव के मंदिर में जाकर उनकी पूजा करनी चाहिए। अगर किसी के ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो उस व्यक्ति को कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए या फिर कोई ऐसा जोखिम नहीं उठाना चाहिए जिससे वह ना बच सके।

ऐसा भी कोई जोखिम उठाने से बचें। यदि उस व्यक्ति के ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही हो तो उस समय उस व्यक्ति को किसी भी व्यक्ति से वाद-विवाद नहीं करना चाहिए।

शनि की साढ़ेसाती चलते समय उस व्यक्ति को वाहन सावधानी पूर्वक चलाना चाहिए। अगर किसी के ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो शनिवार और मंगलवार के दिन काले कपड़े ना तो खरीदने चाहिए और ना ही पहनने चाहिए।

अगर किसी भी व्यक्ति के ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही हो तो उस व्यक्ति को शनिवार या मंगलवार के दिन शराब और व्यसन से बचना चाहिए। शनि की साढ़ेसाती चल रहे व्यक्ति को रात में यात्रा नहीं करनी चाहिए।

ज्योतिर्विद रत्न वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 9993874848

पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 14 =