Dhankhar accepted Jawahar Sarkar's resignation from Rajya Sabha membership

धनखड़ ने राज्यसभा की सदस्यता से जवाहर सरकार का इस्तीफा स्वीकार किया

नयी दिल्ली, 19 सितंबर : राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस सदस्य जवाहर सरकार का उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा स्वीकार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक डॉक्टर के बलात्कार और हत्या की घटना के बाद उठाए गए कदमों को लेकर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाने वाले सरकार ने उच्च सदन से इस्तीफे की घोषणा की थी।

सरकार ने हाल ही में अपनी पार्टी की प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा था कि आरजी कर अस्पताल में बलात्कार और हत्या की घटना से निपटने के लिए उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदम ‘बहुत कम और काफी देर से’ उठाए गए हैं।

उन्होंने घोषणा की थी कि वह पूरी तरह से राजनीति छोड़ देंगे। सरकार ने 12 सितंबर को धनखड़ से मुलाकात पर अपना इस्तीफा सौंपा था।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है। सरकार के इस्तीफे के बाद उच्च सदन में तृणमूल कांग्रेस के अब 12 सदस्य रह गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 4 =