Manoj Kumar Verma becomes the new CP of Kolkata

मनोज कुमार वर्मा बने कोलकाता के नए सीपी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में नए अफसरों की नियुक्ति की गई है। विनीत कुमार गोयल के ट्रांसफर के बाद मनोज वर्मा कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं। विनीत गोयल एसटीएफ के एडीजी होंगे। स्वास्थ्य विभाग में चार नए अफसर तैनात किए गए हैं। डॉ. कौस्तव नायक हेल्थ डिपार्टमेंट के नए डायरेक्टर होंगे।

सोमवार को जूनियर डॉक्टर से वार्ता के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने उनकी पांच में से तीन मांगें मान ली थी। इन मांगों के तहत स्वास्थ्य सेवा निदेशक, चिकित्सा शिक्षा निदेशक और कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को पद से हटाया गया था। बाकी बचीं दो मांगों पर प्रमुख सचिव के नेतृत्व में बनी कमेटी को फैसला करना है।

बता दें कि मनोज वर्मा 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और इससे पहले राज्य पुलिस के एडीजी (कानून व्यवस्था) के पद पर तैनात थे। मनोज वर्मा ने कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त के रूप में कार्य किया है और डीसी डीडी (विशेष) और डीसी (यातायात) जैसे महत्वपूर्ण पद भी संभाले हैं।

उनके लंबे और विविध अनुभव के चलते उन्हें इस महत्वपूर्ण पद के लिए चुना गया है। मनोज का जन्म 1968 में सवाई माधोपुर, राजस्थान में हुआ था, और उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

उनकी सेवा का लंबा अनुभव और कई प्रमुख पदों पर काम करने के कारण उनकी नियुक्ति को लेकर कोई विवाद नहीं था।

ऐसा माना जा रहा है कि अपने राजनीतिक सफ़र में पहली बार ममता बनर्जी इतने दबाव में आई हैं। आरजी कर मेडिकल कॉलेज के मुद्दे की वजह से ममता बनर्जी विपक्षियों के साथ ही अपनों के भी सवालों के घेरे में आती दिखीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 15 =