Anti-rape bill will be presented in Bengal assembly today

ममता बनर्जी ने कहा- मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं, लेकिन….

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बीच बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वह लोगों की खातिर इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह आरजी कर अस्पताल की उस डॉक्टर के लिए भी न्याय चाहती हैं, जिसकी हत्या कर दी गई। ममता का यह ऐलान हड़ताली डॉक्टरों से बातचीत की कोशिश के विफल होने के बाद आया है।

“मैं बंगाल के लोगों से माफी मांगती हूं, जिन्हें उम्मीद थी कि आज आरजी कर अस्पताल का गतिरोध खत्म हो जाएगा। हड़ताली जूनियर डॉक्टर नबान्न आए, लेकिन बैठक में शामिल नहीं हुए। मैं उनसे काम पर वापस आने का अनुरोध करती हूं।” ममता ने कहा, “मैं लोगों की खातिर इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं, क्योंकि पिछले तीन दिनों में मेरे सर्वोत्तम इरादों और प्रयासों के बावजूद, चिकित्सकों ने बातचीत करने से इनकार कर दिया।”

ममता ने कहा कि मेरी सरकार और मुझे सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से अपमानित किया गया है। बहुत गलत सूचना फैल गई है। सामान्य लोग जो न्याय चाहते थे, उन्हें एहसास नहीं था कि विरोध प्रदर्शनों का एक रंग था।

यदि उन लोगों के परिवार जो बिना उपचार के मर जाते हैं, स्पष्टीकरण के लिए हमारे पास आते हैं, तो मैं जवाब देने के लिए तैयार हूं। मैं अपनी कुर्सी छोड़ने को तैयार हूं, मुझे न्याय चाहिए, लेकिन प्रदर्शनकारी सत्ता चाहते हैं।

ममता ने कहा, कुछ लोगों को बातचीत नहीं करने के लिए बाहर से निर्देश मिले। उत्तर प्रदेश सरकार ने फरवरी में आपातकालीन सेवाओं द्वारा सभी हड़ताल पर प्रतिबंध लगा दिया और एस्मा का आह्वान किया।

मैं आपातकालीन या एस्मा का समर्थन नहीं करती। मैं इसे नहीं लगाऊंगी। मैं आंदोलन से जन्मी हूं। मुझे पता है कि विरोध का सम्मान कैसे करना है, मैं एक मानवतावादी हूं। मैंने सिंगूर मुद्दे पर 26 दिनों के लिए आंदोलन किया। एक भी वाम मोर्चा का मंत्री मुझे देखने नहीं आया। मैं 14 दिनों के लिए सिंगुर में धरना में बैठी, कोई नहीं आया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =