जाते-जाते बप्पा भर सकते हैं पैसों से झोली, गणेश विसर्जन के समय कर लें ये छोटा सा उपाय

वाराणसी। गणेश चतुर्थी पर बप्पा की स्थापना के बाद साधक अपने सामर्थ्य अनुसार घर में बप्पा विराजित करते हैं। कुछ डेढ दिन के लिए बप्पा की स्थापना करते हैं, तो कुछ 3, 5 दिन के लिए। ऐसे में अगर आप भी बप्पा का विसर्जन कर रहे हैं, तो ज्योतिष के ये उपाय आपकी किस्मत चमका सकता है। गणेश विसर्जन से पहले कर लें ये काम।

बिगड़ा काम बनाने के लिए : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपका कोई काम बन नहीं रहा है, लगातार नाकामी हाथ लग रही है, तो चिंता न करें। आज बप्पा की विदाई से पहले चार नारियल एक माला में पिरो लें और गणेश जी को अर्पित कर दें। इससे आपका बिगड़ा काम बन जाएगा।

किस्मत जगाने के लिए : अगर आपको भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है और किस्मत चमकाने की इच्छा रखते हैं, तो गजानन का जलाभिषेक करके लड्डू का भोग लगाने से और प्रार्थना करने से आपका काम जल्द बन जाएगा।

किसी भी समस्या के समाधान के लिए : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी समस्या से घिरे हुए हैं और इससे जल्द बाहर आना चाहते हैं तो इस दिन गणपति का स्वरूप हाथी को हरा चारा खिलाएं। साथ ही, गणेश जी से समस्या से छुटकारा पाने की प्रार्थना करने से जल्द समाधान हो जाएगा।

धन प्राप्ति के लिए : बता दें कि अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं और आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं, तो बप्पा की विदाई से पहले प्रातः काल उठकर स्नान करें। गाय को शुद्ध घी व गुड़ का भोग लगाएं। आपकी समस्या जल्द समाप्त हो जाएगी।

क्रोध शांत करने के लिए : बता दें कि अगर आप गुस्सैल प्रवत्ति के हैं या फिर बात-बात पर गुस्सा आता है तो लाल रंग के फूल सात दिनों तक गणेश जी को अर्पित करने से आपका क्रोध जल्द शांत होगा।

पारिवारिक कलह से बचने के लिए : अगर आपके परिवार में लगातार कलह-क्लेश बने हुए हैं, तो बुधवार के दिन गणेश जी की प्रतिकात्मक मूर्ति बनाएं और घर के मंदिर में स्थापित करें और नियमित रूप से पूजा करें। इससे जल्द ही घर के क्लेश दूर होंगे।

सुख-समृद्धि के लिए : घर के मुख्य दरवाजे के पास गणेश जी की मूर्ति स्थापित कर दें। इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होगा।

परीक्षा में सफलता पाने के लिए : बता दें कि अगर आप परीक्षा में बार-बार असफल हो रहे हैं या फिर नौकरी के इंटरव्यू में ही आपको सफलता की प्राप्ति नहीं हो रही है, तो आज के दिन कच्चे सूत में सात गांठ लगा लें। इसके बाद जय गणेश काटो क्लेश मंत्र का जाप करते हुए सूत को पर्स में रख लें। इससे आपकी समस्या समाप्त हो जाएगी।

ज्योतिर्विद रत्न वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 99938 74848

पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − 5 =