Medinipur: Kaltan's "Swarre O Sure" introspection ceremony was educative

मेदिनीपुर : शिक्षाप्रद रहा कलतान का “स्वरे ओ सुरे” आत्मनिरीक्षण समारोह

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर में स्वरे ओ सुरे” के आत्मनिरीक्षण समारोह  आयोजन किया गया।इसका आयोजन सस्वर पाठ प्रशिक्षण संस्था ‘अन्वेषण’ और भारतीय स्टेट बैंक के सेवानिवृत्त छात्रों के सांस्कृतिक समूह ‘कलतान’ ने संयुक्त रूप से किया।

भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक दुष्मंत मन्ना, संगीतकार जयंत साहा, विश्वेश्वर सरकार, ज्योत्सना चट्टोपाध्याय, अलोकवरण माईती, आशीष कर्मकार, रथिन दास, डाॅ. सुथ्रप्त मंडल, वाचक  अमिय पाल और मालविका पाल, रवीन्द्र स्मृति समिति के सचिव लक्ष्मण चंद्र ओझा, और शिक्षाविद् कौशिक दगुगुप्ता आदि समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।

प्रारंभ में कल्टन की ओर से सुदीप रॉय एवं अन्वेषण की प्राचार्य अजंता रॉय ने आयोजन पर सार गर्भित स्वागत भाषण दिया। वक्ताओं ने हाल ही में हुई आरजी कर अस्पताल की दुखद घटना का जिक्र किया।  कलाकारों ने अलग-अलग चरणों में रवीन्द्रनाथ टैगोर के चार गीतों की प्रस्तुति दी।

अन्वेषण के कलाकारों ने अजंता रॉय के निर्देशन में सामूहिक और एकल गायन प्रस्तुत किया। आमंत्रित कलाकारों में गायन में अर्णव चक्रवर्ती और श्रुति, श्रीमंती दासगुप्ता, वादक संगसाद और कृष्ाणु आचार्य शामिल थे। एकल संगीत में अनुपुर्बा हर और देवदिन्ना चक्रवर्ती रही।

अजंता राय एवं कृषाणु आचार्य ने संयुक्त रूप से श्रुतिनाटक प्रस्तुत किया। समारोह की प्रभारी पूर्बशा सोम सुराल थीं। थीम आधारित मंच भी देखने लायक था। दर्शक खचाखच भरे हुए थे।  साढ़े तीन घंटे के इस कार्यक्रम में दर्शकों की दिलचस्पी और खामोशी देखने लायक थी। अमर मुक्ति आलो… गाकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × one =