Medinipur: Annual General Meeting of West Medinipur District Branch of Jangal Mahal Industry concluded

मेदिनीपुर : जंगल महल उद्योग की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा की वार्षिक महासभा सम्पन्न

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : सामाजिक संस्था ‘ जंगल महल उद्योग ‘ की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा की पांचवीं वार्षिक महासभा मेदिनीपुर फिल्म सोसाइटी हॉल में आयोजित की गई। सभा में अतिथि के रूप में मेदिनीपुर कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य प्रो सत्यरंजन घोष और बंगाल चैंबर्स एंड कॉमर्स पश्चिम मेदिनीपुर के अध्यक्ष चंदन कुमार बोस उपस्थित थे।

केंद्रीय समिति की ओर से अध्यक्ष सुरजीत सेनगुप्ता और महासचिव प्रियरत बेरा, रीता चक्रवर्ती और कुमारशंकर रॉय उपस्थित थे। झाड़ग्राम जिले के प्रतिनिधि के रूप में आशीष कुमार दत्ता, पिनाकी प्रसाद रॉय, सुष्मिता घोष मंडल उपस्थित रहे।

बैठक में अध्यक्ष ने जंगल महल उद्योग पहल के लक्ष्यों और उद्देश्यों के बारे में उद्घाटन भाषण दिया।

उन्होंने कहा कि जंगल महल उद्योग के योग्य प्रतिनिधि, मेदिनीपुर कॉलेज के प्रोफेसर, निवासियों को अावश्यक विद्या के पाठ्यक्रम में प्रशिक्षित कर रहे हैं ताकि मेदिनीपुर सुधार गृह में सजा काट चुके अासामियों को रिहा किया जा सके और वे समाज की मुख्य धारा में वापस लौट सकें।

डॉ. दुलाल कुमार डे, पुष्पांजलि नर्सरी के प्रबंधक शांतनु माईती और कार्तिक कंडेर सहित अन्य इसमें सक्रिय हैँ। सभा में उन्हें इस मानवीय कार्य में भाग लेने के लिए सम्मानित किया गया।

इसके बाद जंगल महल उद्योग पश्चिम मेदिनीपुर की ओर से ‘शिक्षा रत्न’ से सम्मानित किये गये चार सदस्यों सुब्रत महापात्र, डाॅ. विवेकानन्द चक्रवर्ती, स्वपन पायरा और डॉ. अमितेश चौधरी को मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। सभा में सचिवीय रिपोर्ट सचिव सुब्रत महापात्र और नरसिंह दास ने आय विवरण प्रस्तुत किया।

इस सभा में अध्यक्ष सत्यरंजन घोष और उद्योगपति चंदन बोस ने जंगलमहल पहल के कार्यों की सराहना करते हुए अपनी बात रखी।  महासचिव प्रियब्रत बेरा ने जंगलमहल उद्योग के भावी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की।  उपस्थित लगभग सभी सदस्यों ने चर्चा में भाग लिया।

अंततः अगले दो वर्षों के लिए डाॅ. मधुप डे को अध्यक्ष और सुब्रत महापात्र को सचिव बनाते हुए 22 सदस्यीय समिति का गठन किया गया। सत्यरंजन घोष और चंदन बोस सहित पांच सदस्यीय सलाहकार बोर्ड का भी गठन किया गया है। मधुप डे ने कहा कि आने वाले दिनों में जंगलमहल की शिक्षा, संस्कृति और जागरूकता के लिए पहल की जायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 8 =