What has happened so far in the Kolkata doctor rape and murder case...

संदीप घोष पर लटकी आर्थिक घोटाले की तलवार, ईडी भी करेगी जांच

कोलकाता: आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी उनके खिलाफ जांच शुरू करने की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार, ईडी जल्द ही संदीप घोष के खिलाफ एक आर्थिक अपराध सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज करने जा रही है। यह कार्रवाई सीबीआई की एफआईआर के आधार पर की जा रही है।

संदीप घोष को बहुत जल्द ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना पड़ सकता है।आरजी कर अस्पताल में एक युवती डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी।

इस मामले के बाद संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान हुए अन्य आर्थिक घोटालों की भी जानकारी सामने आई। पहले राज्य सरकार ने इन घोटालों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। लेकिन, संदीप घोष के पूर्व सहयोगी अख्तर अली, जो अस्पताल के पूर्व डिप्टी सुपरिंटेंडेंट भी थे, ने ईडी से जांच की मांग करते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका दायर की।

इसके बाद सीबीआई ने आर्थिक घोटालों को लेकर पहली एफआईआर दर्ज की थी, जिसके आधार पर अब ईडी भी अपनी जांच शुरू करने जा रही है।सूत्रों का कहना है कि ईडी की ईसीआईआर में संदीप घोष के अलावा कुछ और लोगों के नाम भी शामिल हो सकते हैं।

संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान आरजी कर अस्पताल में हुए घोटालों को लेकर पहले से ही कई शिकायतें दर्ज थीं, लेकिन ये सभी मामले दबा दिए गए थे। युवती डॉक्टर के साथ हुई घटना के बाद ये सारे मामले फिर से उभरकर सामने आ गए।

सीबीआई ने आर्थिक घोटाले के मामले में संदीप घोष के घर पर 12 घंटे तक छापेमारी की, जिसमें कई दस्तावेज जब्त किए गए।

अब ईडी भी इस मामले में जांच शुरू करने जा रही है। इस नए मोड़ के बाद संदीप घोष की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। माना जा रहा है कि वित्तीय भ्रष्टाचार के मामले में जल्द ही उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × one =