Bengali actress Ritabhari admits there is exploitation in the entertainment industry

बंगाली अभिनेत्री रिताभरी ने माना मनोरंजन उद्योग में होता है शोषण

कोलकाता। मलयालम फिल्म उद्योग में कास्टिंग काउच के मामले को उजागर करने वाली हेमा आयोग की रिपोर्ट के बाद मनोरंजन उद्योग पूरी तरह से हिल चुका है। एक के बाद एक आरोप लग रहे हैं। अब  बंगाली अभिनेत्री रिताभरी चक्रवर्ती ने इस रिपोर्ट का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि ऐसी कई रिपोर्ट उनके अपने अनुभवों से मिलती-जुलती हैं।

बंगाली अभिनेत्री रिताभरी चक्रवर्ती ने हेमा आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि स्थानिय मनोरंजन उद्योग में महिलाओं के साथ शोषण होता है। साथ ही उन्होंने बंगाल की सीएम से इस रिपोर्ट की तरह जांच कराने की मांग भी की है।

Bengali actress Ritabhari admits there is exploitation in the entertainment industry

अभिनेत्री रिताभरी चक्रवर्ती ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया, जिसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए उन्होंने हेमा आयोग की तर्ज पर इसी तरह की जांच शुरू करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, ‘मलयालम फिल्म उद्योग में यौन शोषण को उजागर करने वाली हेमा आयोग की रिपोर्ट ने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया है कि बंगाली फिल्म उद्योग इसी तरह के कदम क्यों नहीं उठा रहा है? इतनी सारी रिपोर्टें मेरे या मेरी परिचित किसी अभिनेत्री के अनुभवों से मिलती-जुलती हैं।’ सीएम को टैग करते हुए उन्होंने कहा, ममता बनर्जी जी, हम इसी तरह की जांच, रिपोर्ट और सुधार चाहते हैं।’

सीएम से की भावुक अपील
अभिनेत्री ने आगे कहा, ‘मुझे पता है कि आप अपना हिस्सा खोने या कभी कास्ट न किए जाने से डरती हैं, क्योंकि इनमें से अधिकांश पुरुष प्रभावशाली हैं। लेकिन हम कब तक चुप रहेंगे?’ सीएम से भावुक अपील करते हुए उन्होंने कहा, ‘ममता दीदी हमें अपने उद्योग में भी तुरंत ऐसी ही जांच की जरूरत है।’

अभिनेत्री ने खुलकर ना बोलते हुए उद्योग में लोगों के एक वर्ग पर अपमानजनक व्यवहार में लिप्त होने का आरोप लगाया और उन्हें बेनकाब करने की मांग की। उन्होंने कहा, ‘ऐसी गंदी मानसिकता और व्यवहार वाले नायक, निर्माता और निर्देशक अपने कार्यों के किसी भी परिणाम का सामना किए बिना काम करना जारी रखते हैं।

यहां तक कि आरजी कर पीड़िता के लिए मोमबत्तियां भी जलाते देखे गए, जैसे कि वे महिलाओं को शरीर से बेहतर समझते हैं। अभिनेत्री ने इस तरह के लोगों को बेनकाब करने की बात कहते हुए कहा, ‘आइए इन दरिंदों का पर्दाफाश करें। मैं अपनी साथी अभिनेत्रियों से इन राक्षसों के खिलाफ खड़े होने का आह्वान कर रही हूं।’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =