मेचेदा : आशा कर्मियों के सम्मेलन में उठी नारी सशक्तिकरण की आवाज

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम बंगाल आशा कर्मी यूनियन का दूसरा सम्मेलन पूर्व मेदिनीपुर जिले के मेचेदा स्थित विद्यासागर हॉल में आयोजित किया गया। सम्मेलन की शुरुआत में आरजी कर मेडिकल कॉलेज की महिला डॉक्टर की निर्मम हत्या व दुष्कर्म के विरोध में मेचेदा स्टेशन स्थित खुदीराम प्रतिमा के नीचे से विद्यासागर प्रतिमा के नीचे तक विरोध जुलूस निकाला गया।

सम्मेलन की कार्यवाही आरंभिक संगीत के साथ शुरू हुई। इस सम्मेलन में 18 प्रखंडों से लगभग 600 अभ्यर्थी शामिल हुए। सचिवीय रिपोर्ट संघ की जिला संयुक्त संपादक इति माईती ने प्रस्तुत की।

सम्मेलन में संघ की सलाहकार अनुरूपा दास, सचिव इस्मत आरा खातून आदि उपस्थित थीं। सम्मलेन में 14 सूत्री मांग पत्र को सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

सम्मेलन में 98 सदस्यों की एक मजबूत जिला समिति का गठन किया गया, जिसकी अध्यक्ष श्रावंती मंडल, संयुक्त सचिव इति माईती और मानसी दास और कार्यालय सचिव सुदेशना दास बनी। सम्मेलन में जिला कमेटी के संयुक्त सचिवों ने 14 सूत्री मांग को लेकर निर्णायक आंदोलन करने का आग्रह किया।

Mecheda: Voice of women empowerment raised in the conference of ASHA workers

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 5 =