BJP took out a protest march to Swasthya Bhavan

भाजपा ने स्वास्थ्य भवन तक विरोध मार्च निकाला

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई ने आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के विरोध में बृहस्पतिवार को कोलकाता के पूर्वी इलाके में मार्च निकाला। भाजपा ने दोपहर को हुडको क्रॉसिंग से स्वास्थ्य भवन तक मार्च निकाला। स्वास्थ्य भवन साल्ट लेक में स्थित है और यह राज्य के स्वास्थ्य विभाग का मुख्यालय है।

भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा, ”हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए और न्याय मिले। राज्य सरकार और राज्य स्वास्थ्य विभाग सच्चाई को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग और आर जी कर अस्पताल ने सबूत मिटाने की कोशिश की है।”

मार्च के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने ”हमें न्याय चाहिए” के नारे लगाए को एक साथ मार्च किया।

भाजपा की राज्य इकाई के शीर्ष नेताओं ने मार्च का नेतृत्व किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को स्वास्थ्य भवन तक मार्च करने से रोकने के लिए साल्ट लेक में इंदिरा भवन के पास बैरिकेड्स लगा दिए थे।

कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नौ अगस्त को सेमीनार हॉल के भीतर महिला चिकित्सक का शव बरामद हुआ था। महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर अगले दिन कोलकाता पुलिस ने एक नागरिक स्वयंसेवी को गिरफ्तार कर लिया।

कोलकाता उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का आदेश दिया, जिसके बाद सीबीआई ने 14 अगस्त को अपनी जांच शुरू की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + six =