Elephant In Chhattisgarh

झाड़ग्राम में हाथी के हमले में एक और युवक की मौत

  • ग्रामीणों ने शव रखकर किया प्रदर्शन, छह दिनों में गई तीन की जान 

कोलकाता/झाड़ग्राम, (न्यूज एशिया)। झाड़ग्राम में एक हाथी के हमले में और एक व्यक्ति की मौत हो गई है, ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। घटना झाड़ग्राम ब्लॉक के अंधारीशोल गांव की है, जहा हाथी के हमले में खगेन पातर नामक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।

इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बता दें कि पिछले छह दिनों में हाथी के हमले से यह तीसरी मौत है।

हाथी के हमले में एक व्यक्ति की मौत की खबर पाकर झाड़ग्राम पुलिस और वन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे। झाड़ग्राम थाने की पुलिस जब शव बरामद करने गयी तो ग्रामीणों ने शव को नहीं उठाने दिया और  पुलिस और वन विभाग का घेराव कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों की मांग थी कि जब तक वन मंत्री मौके पर नहीं आएंगे तब तक वे शव नहीं उठाने देंगे।

महज छह दिनों में झाड़ग्राम में हाथी के हमले में तीन लोगों की मौत के साथ ही एक गर्भवती मादा हाथी की भी मौत हुई है, जिससे क्षेत्रवासियों में वन विभाग के प्रति आक्रोश है।

उल्लेखनीय है कि पिछले 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन झाड़ग्राम शहर के सत्यभान पल्ली इलाके में हाथी के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। उस दिन झाड़ग्राम शहर के राज कॉलेज से सटे इलाके में पांच हाथी घुस आये थे। हाथियों के दल को स्थानांतरित करने के लिए वन विभाग हूला टीम के सदस्यों को लाया।

हुला टीम द्वारा फेंकी गई गर्म लोहे की छड़ एक गर्भवती मादा हाथी की पीठ में फंस गयी। परिणामस्वरूप, मादा हाथी बीमार पड़ गई और शुक्रवार को उसकी मृत्यु हो गई।

इधर, झाड़ग्राम ब्लॉक के पशरो गांव निवासी चंदू खिलाड़ी नामक व्यक्ति की शनिवार 17 अगस्त को हाथी के हमले में मौत हो गई। यही कारण है कि झाड़ग्राम जिले भर में हाथियों के हमले और हाथियों की मौत की घटनाओं से वन विभाग के प्रति लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + eight =