Seminar and get-together in the History Department of Shilda College

शिलदा कॉलेज के इतिहास विभाग में संगोष्ठी व मिलन समारोह

खड़गपुर : झाड़ग्राम जिला अंतर्गत शिलदा स्थित इतिहास विभाग की ओर से सेमिनार और मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस सेमिनार का विषय था भारत में अगस्त आंदोलन। इस दिन इतिहास विभाग के नये विद्यार्थियों का स्वागत किया गया तथा छठे सेमेस्टर के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में कॉलेज के प्रिंसिपल  सुशांत कुमार दोलाई, कॉलेज की वाइस प्रिंसिपल सुजाता तिवारी और इतिहास विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर शक्तिपद शीट, विभाग के अन्य प्रोफेसर और प्रोफेसर भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में इतिहास विभाग के अलावा अन्य विभागों के प्रोफेसर और प्रोफेसर भी शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज के प्रिंसिपल  सुशांत कुमार दोलाई ने दीप जलाकर की और उन्होंने अपना बहुमूल्य भाषण दिया।

कार्यक्रम के प्रथम भाग में विभाग के विद्यार्थियों ने नृत्य, गीत एवं कविता पाठ के माध्यम से कार्यक्रम का संचालन किया। इसके बाद इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. शक्तिपद शीट  ने अपनी बात रखी। उन्होंने इतिहास विभाग के नये छात्रों को विशेष सलाह दी और आरजी कर अस्पताल की घटना के मद्देनजर 1 मिनट का मौन रखा।

इतिहास विभाग के विद्यार्थियों ने छठे सेमेस्टर के विद्यार्थियों के विदाई समारोह में एक अनोखा पहलू प्रस्तुत किया। इस सेमिनार में इतिहास विभाग के कुल 153 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम के दूसरे भाग में कुल 8 विद्यार्थियों ने अगस्त आंदोलन पर प्रतिवेदन पढ़ा।

अंत में सेमिनार संयोजक इतिहास विभाग के प्रो. .सुशांत डे ने अगस्त आंदोलन के बारे में भाषण दिया और सभी छात्रों को सम्मानित करके कार्यक्रम का समापन किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + fifteen =