श्री जैन विद्यालय हावड़ा में मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस

हावड़ा। हावड़ा स्थित श्री जैन विद्यालय’ में ‘स्वतंत्रता दिवस’ अत्यंत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय में 78वाँ स्वतंत्रता दिवस के पावन राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर मुख्य-अतिथि भावेन कामदार (मेम्बर-नैशनल ट्रेडर्स वेलफेयर बोर्ड, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया) द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। उपस्थित विद्यार्थियों तथा अतिथियों ने ‘विजयी विश्व तिरंगा प्यारा’ गीत के माध्यम से अपने देश की आन-बान-शान का प्रतीक ‘तिरंगा झण्डा’ को सम्मानित किया।

‘जैन-सभा’ के अध्यक्ष एवं विद्यालय के संस्थापक सरदारमल जी कांकरिया ने सम्मानित मंच से आगत अतिथियों का परिचय कराते हुए उनका स्वागत किया। उन्होंने विद्यालय की उपलब्धियों से आगत अतिथियों को अवगत करवाया और सभी को देशहित जनित कार्य के लिए संकल्प लेने के लिए प्रेरित किया। तत्पश्चात विद्यालय के लगभग हर श्रेणी के छात्र एवं छात्राओं ने देश-प्रेम को केंद्रित कर बहुत ही आकर्षक विविध रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए राष्ट्र के प्रति अपने प्रेम को प्रदर्शित करते हुए दर्शकों में भी राष्ट्र-प्रेम की भावना को जागृत किया।

इस विशेष अवसर पर अन्य अतिथियों में उपस्थित रही समाज सेविका शशि भार्गव (सेक्रेटरी ऑफ बंगाल ताइक्वांडो एसोसिएशन) विद्यालय प्रबंधन-समिति के विनोद मिन्नी, अशोक मिन्नी, प्रदीप पटवा, विद्यालय के सचिव ललित जी कांकरिया, बालक-विभाग की प्रिन्सिपल इन्दु जोसेफ चौधरी आदि।

इस अवसर पर विविध- सांस्कृतिक कार्यक्रमों को सुनियोजित ढंग से सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षक प्रतिनिधि संतोष कुमार तिवारी, संजय कुमार सिंह, विनोद सिंह, अनिल तिवारी, गरिमा सिंह, सतीश कुमार सिंह, दीपशिखा तिवारी, सपना चक्रवर्ती, अनामिका तिवारी, अंजू सिंह, सुदेशना भट्टाचार्य, सोमेन चक्रवर्ती, चंद्रदेव चौधरी, सोमनाथ मुंशी आदि का विशेष योगदान रहा है।विद्यालय के सचिव ललित जी कांकरिया ने इस अवसर पर समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाया एवं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − twelve =