पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है बंगाल सरकार : महुआ मोइत्रा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने RG Kar मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी को लेकर एक वीडियो शेयर क‍िया। वीडियो में मोइत्रा ने बंगाल सरकार के खिलाफ चल रहे दुष्‍प्रचार पर अपनी बात रखी। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि, इस घटना ने मुझे हैरान कर दिया है।

युवा महिला को उसके कार्यक्षेत्र में इस दर्दनाक दरिंदगी का शिकार होना पड़ा। मैं ऐसे वक्त में पीड़ित परिवार के साथ हूं।

मोइत्रा ने आगे कहा कि इस मामले में कुछ चीजें हैं, जिसको साफ करना जरूरी है। चारो तरफ कहानी चल रही है कि राज्य सरकार और अधिकारी इस केस को कवर अप करने में जुटे हुए हैं, जो पूरी तरह गलत है। घटना के समय मुख्यमंत्री झाड़ग्राम, मेदिनीपुर में थीं।

जब उन्हें इसके बारे में बताया गया, तो उन्होंने तुरंत लड़की के परिवार से बात की। कोलकाता लौटने पर, वह उनसे मिलने गईं। 12 घंटे के भीतर, पुलिस ने सीसीटीवी सबूतों के आधार पर मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया। अब सारी जांच डीएनए पर निर्भर है। फोरेंसिक साक्ष्य या सीसीटीवी साक्ष्य के बिना गिरफ्तारी असंभव है।

मुख्यमंत्री ने यहां तक कहा कि अगर आप हमारे काम करने के तरीके से सहमत नहीं हैं, तो हमें इस मामले को सीबीआई को सौंपने में कोई आपत्ति नहीं है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने अपने विवेक से मामले को अब सीबीआई को सौंप दिया है। सीबीआई जांच कर रही है, इसमें राज्य सरकार और कोलकाता पुलिस पूरा सहयोग कर रही है। पुलिस ने कहीं भी किसी तरह की लीपापोती का जिक्र नहीं किया है। प्रशासन में बैठे लोगों और अस्पताल के प्रभारी लोगों के आचरण को लेकर जो भी सवाल हैं, वे जायज हैं।

राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार के साथ खड़े होने और न्याय सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया है। आज हम बस यही चाहते हैं कि अपराधियों को जल्द से जल्द सजा मिले और बंगाल की महिलाओं को लगे कि बंगाल और कोलकाता उनके लिए भारत की सबसे सुरक्षित जगह है।

हम महिलाओं के साथ हैं। हम महिलाओं की सुरक्षा के लिए देश में नंबर एक हैं। बंगाल एक सुरक्षित जगह है। बंगाल की मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार के साथ खड़े होने और अपराधियों को सजा दिलाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है और हम आशा करते हैं कि सीबीआई जांच का काम बहुत तेजी से करेगी और हम सभी के लिए सुरक्षित माहौल प्रदान करना जारी रखेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + 17 =