Mamata can never become PM Modi: Dilip Ghosh

कानून-व्यवस्था को लेकर दिलीप घोष ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर से दुष्कर्म के मामले में भाजपा नेता दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया और राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाये।

दिलीप घोष ने अपने एक्स हैंडल पर एक घटना का वीडियो साझा करते हुए लिखा, “पुलिस को राजबाजार क्रॉसिंग पर सरेआम पीटा गया, लेकिन प्रशासन की शिथिलता का अंदाजा महज इसी से लगाया जा सकता है कि आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई और न ही इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज की गई। इससे साफ जाहिर होता है कि ऐसा करके पुलिस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है।”

भाजपा नेता ने आगे कहा, “आरोपियों के चेहरे के हाव भाव से साफ जाहिर हो रहा है कि उन्हें कानून-व्यवस्था का रत्ती भर भी खौफ नहीं रह गया है। इससे स्पष्ट है कि पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है।”

उन्होंने कहा कि कभी महिला डॉक्टर से दुष्कर्म कर उसे पीटा जाता है, तो कभी सरेआम पुलिस को मार दिया जाता है। प्रदेश में किसी को भी कानून का बिल्कुल भी खौफ नहीं रह गया है और यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि इन सबके पीछे अगर कोई जिम्मेदार है, तो वो हैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

भाजपा नेता ने तृणमूल कांग्रेस के शासनकाल में प्रदेश की मौजूदा स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि वर्तमान में न ही महिला डॉक्टर सुरक्षित हैं, न ही पुलिस। ऐसे में किस आधार पर यह दावा किया जा रहा है कि शासन-प्रशासन सुचारू रूप से काम कर रही है। मैं तो कहूंगा कि प्रदेश में चौतरफा अराजकता का माहौल है।

पश्चिम बंगाल में अब बांग्लादेश और अफ्रीका जैसी स्थिति पैदा हो चुकी है। ममता बनर्जी के शासनकाल में गुंडे बेकाबू हो चुके हैं और अगर यह सिलसिला यूं ही जारी रहा है, तो आगामी दिनों में स्थिति बद से बदतर हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। छात्रा का शव कॉलेज की चौथी मंजिल पर सेमीनॉर हॉल में अर्धनग्न अवस्था में मिला। मामले की गंभीरता को देखते हुए अब इसकी जांच सीबीआई को सौंपी गई है। अब तक कॉलेज में कार्यरत कई कर्मचारियों से इस संबंध में पूछताछ की जा चुकी है।

इसके अलावा, कॉलेज के प्रिंसिपल ने भी इस वीभत्स घटना के प्रकाश में आने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, डॉक्टरों के एक समूह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर इस घटना में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इसके अलावा, इस घटना में संलिप्त एक आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है।

उस पर आरोप है कि उसी ने छात्रा के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी थी। संजय रॉय ने मीडिया के सामने यह तक कहने से गुरेज नहीं किया था कि उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है। शासन-प्रशासन उसे जो सजा चाहे, दे सकती है, उसे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 6 =