Kolkata rape-murder case: SUCI-C calls strike in Bengal

कोलकाता बलात्कार-हत्या मामला: एसयूसीआई-सी ने बंगाल में की हड़ताल

Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में एक महिला चिकित्सक से कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या के विरोध में 12 घंटे की हड़ताल के तहत ‘सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया-कम्युनिस्ट’ (एसयूसीआई-सी) ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को सड़कें बाधित कीं और रैलियां निकालीं।

हाथों में झंडे और पोस्टर थामे एसयूसीआई (सी) कार्यकर्ताओं ने चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में ”विफलता” के लिए राज्य सरकार की आलोचना की।

एसयूसीआई (सी) के एक नेता ने कहा, ”आरजी कर अस्पताल में हुई तोड़फोड़ ने साबित कर दिया कि राज्य सरकार ने महिला चिकित्सक की हत्या से अभी तक कोई सबक नहीं लिया है।”

अज्ञात बदमाशों ने कोलकाता स्थित सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के परिसर में बृहस्पतिवार को आधी रात के बाद घुसकर उसके कुछ हिस्सों में तोड़फोड़ की। इसी अस्पताल में पिछले सप्ताह महिला चिकित्सक का शव मिला था।

अस्पताल में चिकित्सक के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या किए जाने की घटना के विरोध में महिलाओं के विरोध प्रदर्शन के बीच आधी रात को यह तोड़फोड़ हुई।

हड़ताल का विरोध करने वाली तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं कि जनजीवन प्रभावित न हो।  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि उनकी सरकार हड़ताल का समर्थन नहीं करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 5 =