बंगाल के गर्वनर सीवी आनंद बोस ने किया आरजी कर अस्पताल का दौरा

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने अज्ञात बदमाशों द्वारा तोड़फोड़ किए जाने के बाद आज यानी गुरुवार को स्थिति का जायजा लेने के लिए यहां आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा किया।

इस अस्पताल में पिछले सप्ताह एक महिला चिकित्सक मृत पाई गई थी। अस्पताल में चिकित्सक के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या किए जाने की घटना के विरोध में महिलाओं के विरोध प्रदर्शन के बीच आधी रात को यह तोड़फोड़ की गई।

राज्यपाल बोस ने चिकित्सा संस्थान में प्रदर्शन कर रहे कनिष्ठ चिकित्सकों से बात की। उन्होंने छात्रों से कहा, ‘‘मैं आपके साथ हूं और हम इस समस्या को सुलझाने के लिए मिलकर काम करेंगे। मैं आपको न्याय का आश्वासन देता हूं। मेरे कान और आंखें खुली हैं।”

राज्यपाल ने आपातकालीन विभाग का भी निरीक्षण किया, जहां बुधवार रात तोड़फोड़ की घटना हुई थी।

इससे पहले, एक अधिकारी ने बताया कोलकाता में विभिन्न सरकारी चिकित्सा प्रतिष्ठानों के कम से कम 20 चिकित्सकों के एक समूह ने गुरुवार को राज्यपाल बोस से मुलाकात की तथा अज्ञात बदमाशों द्वारा आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के एक हिस्से में तोड़फोड़ की घटना के बाद उनके हस्तक्षेप की मांग की। इन चिकित्सकों में अधिकतर महिलाएं थीं।

उन्होंने राज्यपाल बोस से कहा कि वे असुरक्षित महसूस कर रही हैं। वहीं राज्यपाल ने चिकित्सकों को हरसंभव सहायता देने और पश्चिम बंगाल में चल रही गुंडागर्दी को समाप्त करने के लिए मामले को उच्चतम स्तर तक ले जाने का आश्वासन दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =