CBI team reached Kolkata, investigation of the case started

कोलकाता पहुंची सीबीआई की टीम, मामले की जांच शुरू

Kolkata Doctor Murder Case :  पश्चिम बंगाल के सरकारी अस्पताल में बुधवार की सुबह पहुंची केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम ने महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या की घटना की जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने यह जानकरी दी।

उन्होंने बताया कि सीबीआई की टीम में स्वास्थ्य और फोरेंसिक विशेषज्ञों को भी शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमीनार हॉल का दौरा करेगी। इसी हॉल से नौ अगस्त को प्रशिक्षु चिकित्सक का शव बरामद हुआ था।

केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए सीबीआई अधिकारियों के तीन समूह बनाए गए हैं।

उन्होंने बताया, ”एक समूह आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा करेगा और गवाहों तथा उस रात ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों से बातचीत करेगा। एक अन्य समूह गिरफ्तार स्वयंसेवक को मेडिकल परीक्षण के बाद स्थानीय अदालत ले जाएगा और उसकी हिरासत की याचिका दायर करेगा, जबकि तीसरा समूह जांच कर रहे कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करेगा।”

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को जांच के लिए मामला कोलकाता पुलिस से केंद्रीय एजेंसी को स्थानांतरित करने के आदेश दिए।

सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि एजेंसी ने चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के संबंध में नई दिल्ली में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

केंद्रीय एजेंसी के एक अन्य सूत्र ने बताया, ”आज हमारे अधिकारी पीड़ित महिला चिकित्सक और उस दिन ड्यूटी पर मौजूद लोगों के फोन विवरण मांगेंगे। वह स्थानीय अदालत में प्राथमिकी दाखिल कर सकते हैं।”

कोलकाता पुलिस ने मामले के सिलसिले में गिरफ्तार संजय रॉय को राजकीय एसएसकेएम अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के बाद यहां सीजीओ ‘कॉम्प्लेक्स’ में सीबीआई के हवाले कर दिया।

सीबीआई के दो अधिकारी मंगलवार की शाम टाला पुलिस थाने पहुंचे और कोलकाता पुलिस की जांच से संबंधित दस्तावेज हासिल किए। अदालत ने शहर पुलिस को शाम तक मामले का संपूर्ण विवरण जांच एजेंसी को सौंपने और बुधवार की सुबह 10 बजे तक अन्य सभी दस्तावेज भी सौंपने के निर्देश दिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − 2 =