Kolkata and other districts will remain cloudy, light rain likely

कोलकाता और अन्य जिलों में बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश की संभावना

कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में इस पूरे हफ्ते आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से मंगलवार को जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया‌ गया है कि आगामी 24 घंटों में कोलकाता में मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है।

स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार, कोलकाता में आसमान आमतौर पर बादलों से घिरा रहेगा और हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है। अधिकतम तापमान 31˚C और न्यूनतम तापमान 27˚C के आसपास रहने की उम्मीद है।

बीते 24 घंटों के दौरान कोलकाता में अधिकतम तापमान 32.2˚C दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.2 डिग्री कम था, जबकि न्यूनतम तापमान 27.8˚C रहा, जो सामान्य से 1.3 डिग्री अधिक था। इस अवधि में कोलकाता में 23.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

राज्य के अन्य जिलों में भी मौसम में बदलाव की संभावना है। हुगली, हावड़ा, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जैसे जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

उत्तर बंगाल के जिलों, जैसे दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, और कूचबिहार में भी आसमान बादलों से घिरा रहेगा और बारिश की संभावना बनी हुई है। इस क्षेत्र में कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

वहीं, दक्षिण बंगाल के जिलों, जैसे पुरुलिया, बांकुड़ा, बीरभूम, और बर्दवान में भी हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने सलाह दी है कि अगले 24 घंटों के दौरान, लोगों को बारिश के दौरान बाहर निकलते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 13 =