Bsf

बंगाल, त्रिपुरा, मेघालय सीमाओं के जरिए घुसपैठ की कोशिश

कोलकाता। बांग्लादेश (Bangladesh) के 11 नागरिक पश्चिम बंगाल (West Bengal), त्रिपुरा (Tripura), मेघालय (Meghalaya) सीमाओं के जरिए भारत में घुसपैठ (Infiltration attempt) की कोशिश करते पकड़े गए हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) (BSF) की ओर से यह जानकारी दी गई है। दरअसल, बांग्लादेश में छात्र आरक्षण विरोधी आंदोलन कर रहे हैं।

इस वजह से वहां हिंसा का दौर चल रहा है। तमाम कोशिशों के बाद भी हिंसाथमने का नाम नहीं ले रही।  अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। लोग अपनी जान बचाकर सीमा पार कर भारत (India) आने की कोशिश कर रहे हैं। इसी का फायदा उठाकर घुसपैठिए भी सीमा पार करने की साजिश रच रहे हैं।

बीएसएफ की ओर से रविवार को बताया गया कि पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा और मेघालय में अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 11 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

इसके बाद आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए उन्हें राज्य पुलिस को सौंप दिया जाएगा। बयान में कहा गया कि भारत में घुसपैठ करते हुए 11 बांग्लादेशी नागरिकों को सीमा पर पकड़ा गया है। पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा सीमा से दो-दो और मेघालय सीमा से सात को पकड़ा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + nine =