Bengal shaken by rape and murder of a doctor in a hospital, resident doctors on strike across the country today

अस्पताल में डॉक्टर के साथ दुष्कर्म व हत्या से दहला बंगाल, आज पूरे देश में रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल

Kolkata Doctor Murder Case : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या ने निर्भया गैंगरेप की घिनौनी करतूत की याद को ताजा कर दिया है. आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 9 अगस्त को पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी (पीजीटी) महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले ने पूरे देश को दहला दिया है।

इस घटना के बाद कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट परिवार को सौंप दी गई है। उन्होंने कहा कि घटना की रात ड्यूटी पर तैनात सहायक पुलिस आयुक्त (चंदन गुहा) को पद से हटा दिया गया है।

वहीं फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ सोमवार को राष्ट्रव्यापी मेडिकल हड़ताल का आह्वान किया है। पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर बंगाल के रेजिडेंट डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

क्या है डाक्टरों की मांगें : पहली मांग है कि मामले की न्यायिक जांच हो, सीसीटीवी फुटेज और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट समेत सभी साक्ष्य प्रदर्शनकारी रेजिडेंट डॉक्टरों की समिति के प्रतिनिधियों को शेयर की जाएं। आरोपियों को मृत्युदंड सुनिश्चित किया जाए।

दूसरी मांग है कि आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रिंसिपल, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और वाइस प्रिंसिपल, अस्पताल के चेस्ट मेडिसिन विभाग के प्रमुख और अस्पताल के पुलिस स्टेशन के ड्यूटी पर तैनात पुलिस प्रमुख से बिना शर्त माफी मांगी जाए और इस्तीफा दिया जाए।

तीसरी मांग है कि पीड़िता के परिवार को तत्काल पर्याप्त मुआवजा दिया जाए। चौथी और अंतिम मांग है कि जांच की प्रगति की जानकारी जांच अधिकारी रोज दें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 4 =