बुद्धदेव भट्टाचार्य की स्मृति में शोक सभा

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेल नगरी खड़गपुर में आमरा वामपंथी संगठन की खरीदा शाखा की पहल पर पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री कॉमरेड बुद्धदेव भट्टाचार्य स्मृति सभा आयोजित की गई। बुद्धदेव भट्टाचार्य की राजनीतिक और प्रशासनिक गतिविधियों पर वामपंथी नेताओं ने चर्चा करते हुए उनके योगदान को याद किया।

संगठन के नेताओं ने कहा कि राज्य की जनता ने एक सच्चा कम्युनिस्ट नेता खो दिया है। स्व. भट्टाचार्य ने अपने जीवन से दिखाया है कि एक कम्युनिस्ट वामपंथी समाज में कैसे उत्कृष्टता प्राप्त कर सकता है लेकिन आज के समाज में कुछ वामपंथी उपभोग की लालसा के कारण अपने कार्यकलापों से, अपने कार्य से विमुख हो रहे हैं।

संगठन के सचिव अनिल दास ने कहा–2010 में ट्रेन दुर्घटना के बाद, ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस के घायलों को देखने और पीड़ितों के परिवारों से बात करने के लिए वे खड़गपुर उप-जिला अस्पताल आए थे।

जब मैं उनके साथ अस्पताल में भर्ती मरीजों से मिला तो देखा कि वे कितनी सहजता से दुर्घटना में घायल मरीजों से बात कर रहे थे, बच्चों से प्यार से बात कर रहे थे और कह रहे थे कि कोई भी समस्या हो तो प्रशासन से संपर्क करें।

अस्पताल से निकलते वक्त जब पत्रकारों ने बयान मांगा तो उन्होंने कहा कि ट्रेन हादसे में कई लोग मारे गए हैं, घायल ठीक हो जाएं, हम बाद में बात कर सकते हैं। खड़गपुर में चौरंगी के पास एक औद्योगिक अंचल बनाने के लिए की गई पहल, जो खड़गपुर के आसपास के बेरोजगार युवाओं को एक नया जीवन दे सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 13 =