mamata

आदिवासियों के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध: ममता

  • लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार जंगलमहल के दौरे पर मुख्यमंत्री

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आदिवासी समुदाय के लोगों को बधाई दी और कहा कि राज्य सरकार उनके समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है। बनर्जी इस अवसर पर झारग्राम जिले में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।

बनर्जी ने सोशल मीडिया के मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ”आज विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर सभी आदिवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।”

उन्होंने कहा, ”बांग्ला में हम इस दिन को ‘आदिवासी दिवस’ के रूप में मनाते हैं। इस दिन हम अपने समाज और पर्यावरण के लिए अपने आदिवासी भाइयों के अमूल्य योगदान का सम्मान करते हैं और पूरे राज्य में उनकी जीवंत परंपराओं, कला और विरासत का जश्न मनाते हैं। मैं आज झारग्राम में आदिवासी दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह में उपस्थित रहूंगी।”

बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार आदिवासी समुदाय के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके अधिकारों की रक्षा और उनके कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक अलग विभाग बनाया गया है और कई विकास बोर्ड गठित किए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − 8 =