Shalbani: Blood donation camp on Hiroshima Day and Kavi Guru Departure Day

शालबनी : हिरोशिमा दिवस और कवि गुरु प्रयाण दिवस पर रक्तदान शिविर

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के शालबनी ब्लॉक स्थित भांगाबांध हाई स्कूल में हिरोशिमा दिवस और कविगुरु के मृत्यु दिवस के मद्देनजर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कन्याश्री क्लब एवं बंधु महल के संयुक्त प्रबंधन में विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय प्रशासन के सहयोग से आयोजित इस शिविर में 36 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

विद्यालय के प्राचार्य अभय कुमार पान ने शिविर में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया, विद्यालय के शिक्षक, पूर्व छात्र, स्थानीय निवासी एवं आसपास के शिक्षकों ने शिविर में रक्तदान किया। शिविर में रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए आबरा विद्यादाय इंस्पेक्टर सौविक जाना, स्कूल अध्यक्ष कालीपद महतो समेत अन्य प्रमुख लोग उपस्थित थे।

शालबनी ब्लॉक प्रशासन के सहयोग से हरियाली का संदेश फैलाने के लिए सभी रक्तदाताओं को उपहार के रूप में दो फलदार पेड़ दिए गए। शालबनी अस्पताल रक्त केंद्र के अधिकारियों ने रक्त एकत्र किया।

शिविर के आयोजन में पंजाब नेशनल बैंक की मेदिनीपुर, शालबनी और बौड़ी शाखा के आरके होंडा, शोभा मिष्ठान्न भंडार, पलाश घोष तथा छत्रपति महतो आदि ने अपना सहयोग दिया। सभी स्थानीय लोगों ने स्कूल की इस पहल की सराहना की  और आने वाले दिनों में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

Shalbani: Blood donation camp on Hiroshima Day and Kavi Guru Departure Day

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 20 =