IIt Kharagpur

IIT खड़गपुर ने फ्रेशर्स के माता-पिता के लिए किया विशेष बातचीत सत्र का आयोजन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर ने एक गतिशील और आकर्षक चार दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम के साथ स्नातक छात्रों के अपने नए बैच का स्वागत करने के लिए छात्रों के लिए एक इंडक्शन मीट की मेजबानी की।

उनकी शैक्षणिक यात्रा की यादगार शुरुआत के लिए नेताजी ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में नए छात्रों को संस्थान के जीवंत समुदाय, समृद्ध परंपराओं और अत्याधुनिक संसाधनों का गहन परिचय दिया गया।

इस ओरिएंटेशन का उद्देश्य नए छात्रों को जीवंत परिसर वातावरण में सहजता से एकीकृत करना और उन्हें संस्थान की शैक्षणिक और प्रशासनिक संरचनाओं से परिचित कराना बताया गया।

इस लंबे इंडक्शन प्रोग्राम के दौरान, फ्रेशर्स को कॉलेज की छात्र-संचालित सोसायटियों, क्लबों सहित विभिन्न उन्नत अनुसंधान सुविधाओं के बारे में पता चला, जो विशेष रूप से अनुसंधान के लिए डिज़ाइन की गई हैं। कार्यक्रम में संस्थान के सांस्कृतिक क्लबों द्वारा दर्शकों का मनोरंजन और नए छात्रों की रुचियों को ध्यान में रखते हुए कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

IIT Kharagpur organised a special interaction session for parents of freshers

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + twelve =