Countless Totos on the roads of Bengal will be curbed

बंगाल की सड़कों पर बेलगाम टोटो पर लगेगी लगाम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सड़कों पर बेलगाम तरीके से चलने वाले टोटो के कारण हो रही दुर्घटनाएं लगातार चिंता का सबब बनती जा रही हैं। इसलिए अब राज्य परिवहन विभाग इन पर लगाम लगाने की तैयारी में है। बुधवार को विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार टोटो वाहनों की बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने की योजना बना रही है।

इसके लिए परिवहन विभाग को एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार करने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों को इस बारे में स्पष्ट निर्देश दिया है।

उन्होंने परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती से राज्य में टोटो वाहनों की असामान्य वृद्धि पर चर्चा की है। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि टोटो वाहनों को नियंत्रण में लाने के लिए एक विशेष गाइडलाइन तैयार की जानी चाहिए, लेकिन इससे किसी की रोजगार स्थिति पर असर नहीं पड़ना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =