Bangladesh PM Sheikh Hasina left Dhaka!

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने ढाका छोड़ा!

  • प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा की खबर ,हजारों प्रदर्शनकारी पीएम हाउस में घुसे

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज अचानक ढाका छोड़ दिया है, जिससे पूरे देश में राजनीतिक उथल-पुथल मच गई है। प्रधानमंत्री के इस्तीफे की खबरों के बीच हजारों प्रदर्शनकारी पीएम हाउस में घुस गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बांग्लादेश में भड़की अभूतपूर्व हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है।

आरक्षण सुधार की मांग से शुरू हुआ आंदोलन सरकार बदलने के आंदोलन के रूप में तब्दील हो गया है।

प्रदर्शनकारियों ने आज सुबह ही प्रधानमंत्री हाउस में घुसकर वहां तोड़फोड़ की और हसीना के इस्तीफे की मांग की। उनकी मांगों को लेकर प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। स्थिति को देखते हुए सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है।

सरकार के इस्तीफे की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों और सरकार समर्थक लोगों के बीच भीषण झड़पें हुईं। प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के बातचीत के न्योते को भी ठुकरा दिया है।

इस बीच, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि विरोध के नाम पर बांग्लादेश में तोड़फोड़ करने वाले लोग छात्र, नहीं बल्कि आतंकवादी हैं और उन्होंने जनता से ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने को कहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − 7 =