भवानीपुर कॉलेज के वाणिज्य विभाग ने अनाथालय के बच्चों को दिया आत्मविश्वास और वित्तीय ज्ञान

कोलकाता। शनिवार 3 अगस्त 2024 को, भवानीपुर एजुकेशन सोसायटी कॉलेज के वाणिज्य विभाग (दोपहर और शाम अनुभाग) ने आशादीप और एनएसएस के सहयोग से, आनंद मार्ग चिल्ड्रन होम में एक विस्तार और आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया। 3 अगस्त 2024 को होने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य वंचित बच्चों को अनुकूलित कपड़े उपलब्ध कराना और उन्हें वित्तीय फिटनेस पर शिक्षित करना था।

आशादीप ने प्रत्येक बच्चे के नाम के साथ व्यक्तिगत कपड़े उपलब्ध कराए, जिससे बच्चों में खुशी और उत्साह आया। वाणिज्य विभाग ने बुनियादी वित्तीय अवधारणाओं, बजट और बचत को कवर करते हुए वित्तीय साक्षरता और जिम्मेदारी सिखाने के लिए आकर्षक गतिविधियाँ आयोजित कीं। यह कार्यक्रम 42 अनाथ बच्चों को वित्तीय ज्ञान और आत्मविश्वास के साथ सशक्त बनाने और सामाजिक जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देने का एक प्रयास था। संयोजन किया एनएसएस प्रभारी प्रोफेसर गार्गी ने।

इस कार्यक्रम में दोपहर और सांध्य वाणिज्य विभाग के प्रमुख प्रोफेसर डॉ. सास्पो चक्रवर्ती, प्रोफेसर रोजलीन मुखर्जी, सौमी राय चौधरी, पूर्व रेक्टर डॉ. संदीप दान और प्रोफेसर शुभेंदु बनर्जी ने बच्चों से बात की और जीवन में बचत करने के अनेक उपाय बताए। डॉ. वसुंधरा मिश्र ने बताया कि भवानीपुर एजुकेशन सोसायटी कॉलेज की एनएसएस टीम वृद्धाश्रम, घाटों की सफाई, गरीब बच्चों को पढ़ाने आदि अनेक सामाजिक कार्यौं में सक्रिय भूमिका निभा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × one =