Teesta water level rises due to rain in North Bengal

उत्तर बंगाल में बारिश से तीस्ता का जल स्तर बढ़ा

जलपाईगुड़ी, (न्यूज़ एशिया): उत्तर बंगाल के विभिन्न जगहों में छिटपुट बारिश शुरू हो गई है। इधर पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश से तीस्ता नदी में भी पानी बढ़ रहा है। तीस्ता दोम्हानी और मेखलीगंज बांग्लादेश सीमा तक असंरक्षित क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी किया गया।

जलपाईगुड़ी में शुक्रवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। हल्की बारिश भी हुई है। केंद्रीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष जलपाईगुड़ी के अनुसार, शुक्रवार सुबह 11 बजे जलपाईगुड़ी तीस्ता के गजलडोबा बैराज से छोड़े गए पानी की मात्रा 1530.72 क्यूमेक है।

दुर्गा पूजा से पहले सिलीगुड़ी की सुरक्षा होगी चुस्त-दुरस्त

अपराध को रोकने और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस शहर की हर सड़क पर रात में गश्त करेगी। पुलिस की यह पहल दुर्गा पूजा से पहले सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए है। फिलहाल, लगभग हर दिन शहर के विभिन्न स्थानों से अपराध की खबरें आ रही हैं।

इसलिए लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस दो नई पहल शुरू करने जा रही है। अब से प्रत्येक थाने की पुलिस  शहर की सड़कों पर गश्त करेगी। साथ ही पूरे शहर की निगरानी के लिए नए सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे। इसके लिए  सीसीटीवी  निगरानी कक्ष भी  बनाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 3 =