हावड़ा : श्री जैन विद्यालय फॉर बॉयज में प्रेमचंद जयंती मनाई गई

हावड़ा : हिन्दी कथा और उपन्यास के देदीप्यमान साहित्यिक नक्षत्र मुंशी प्रेमचंद की पावन जयंती के अवसर पर श्री जैन विद्यालय फॉर बॉयज, हावड़ा के सभागृह में बहुत ही धूमधाम के साथ ‘प्रेमचंद जयंती उत्सव’ मनाया गया। इस जयंती उत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ कथाकार और उपन्यासकार मुंशी प्रेमचंद के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि करके किया गया।

मुख्य वक्ता के रूप में अध्यापक प्रणवेश कुमार मिश्रा ने अपने संक्षिप्त व्यक्तव्य के माध्यम से मुंशी प्रेमचंद के कृतित्व की गूढ विशेषताओं पर प्रकाश डाला। विद्यालय के विभिन्न कक्षाओं के छात्रों ने महान कथाकार के व्यक्तित्व तथा कृतित्व संबंधित कविता पाठ और भाषण प्रतियोगिता में बहुत ही हर्षोल्लास के साथ भाग लिया।

विद्यालय के अध्यापक राम पुकार शर्मा द्वारा निर्देशित ‘नमक का दारोगा’ लघु नाटक का मंचन किया गया। सभी विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षक प्रतिनिधि संतोष कुमार तिवारी के साथ ही राम पुकार शर्मा, प्रणवेश कुमार मिश्र, संजय सिंह, सतीश सिंह, अनामिका तिवारी, भावना सिंह, अनूसीया सिकदर, सपना दत्त चक्रवर्ती आदि का सहयोग विशेष रूप से उल्लेखनीय रहा है। विद्यालय की प्राचार्या इंदु जोसेफ चौधुरी जी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − fourteen =