ED raids house of rice mill owner close to former minister Jyotipriya

ईडी ने पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय के करीबी चावल मिल मालिक के घर की छापेमारी

कोलकाता : मंगलवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बशीरहाट के एक चावल मिल मालिक के घर पर छापा मारा। सूत्रों के अनुसार, इस व्यवसायी का नाम बारिक विश्वास है, जो पश्चिम बंगाल के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का करीबी बताया जा रहा है.सुबह सुबह ईडी के अधिकारियों ने केंद्रीय बलों के जवानों के साथ बारिक विश्वास के घर पर छापा मारा। बशीरहाट स्थित उनके चावल मिल सहित कुल दस स्थानों पर छापेमारी की गई।

इसके अलावा, बारिक विश्वास के राजारहाट स्थित फ्लैट पर भी ईडी की टीम ने छापेमारी की।यह पहली बार नहीं है जब ईडी ने ज्योतिप्रिय मल्लिक के करीबी व्यक्तियों पर कार्रवाई की है। इससे पहले, उत्तर 24 परगना के देगंगा से चावल मिल मालिक बकीबुर रहमान को भी गिरफ्तार किया गया था।

इसी प्रकार, संदेशखाली के मामले में गिरफ्तार शेख शाहजहां के घर पर भी राशन घोटाले की जांच के दौरान ईडी के अधिकारी हमले का शिकार हुए थे।सूत्रों का कहना है कि राशन घोटाले में भारी मात्रा में धन की हेराफेरी की गई है।

ईडी यह जांच कर रही है कि क्या बारिक विश्वास का इस घोटाले से कोई संबंध है। ईडी के अधिकारियों के अनुसार, राशन घोटाले के ‘काले’ धन को विभिन्न तरीकों से ‘सफेद’ करने की कोशिश की गई थी। जांच टीम बारिक विश्वास से पूछताछ कर रही है और उनके विभिन्न बैंक दस्तावेजों और अन्य व्यावसायिक कागजातों की जांच कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − five =