Bangla film industry.. Directors firm on their decision to go on indefinite strike

बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री ।। अनिश्चितकालीन काम बंद करने के फैसले पर अडिग निर्देशक

कोलकाता : बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के अधिकांश निर्देशकों ने अनिश्चितकालीन काम बंद करने का फैसला किया है। मनोरंजन उद्योग में कलाकारों के शीर्ष निकाय ने कहा है कि जब तक निर्देशकों की समस्याओं का सौहार्दपूर्ण और उचित समाधान नहीं हो जाता, तब तक शूटिंग फ्लोर पर काम बंद रहेगा।

फ़ेसबुक पोस्ट में प्रमुख फिल्मकारों जैसे अपर्णा सेन, कौशिक गांगुली, श्रीजीत मुखर्जी, अरिंदम सिल, इंद्रसिश आचार्य, इंद्रदीप दासगुप्ता, कमलेश्वर मुखर्जी, अतनु घोष और अन्य ने कहा कि भले ही निर्देशक संघ ने राहूल मुखर्जी को एसवीएफ की अनटाइटल फिल्म के निर्देशन की अनुमति दी थी लेकिन तकनीशियनों के नहीं आने के कारण 27 जुलाई को शूटिंग का पहला दिन रद्द हो गया।

बयान में कहा गया, “यह निर्देशक और अभिनेताओं के लिए अत्यंत अपमानजनक था। इसके बाद, कई निर्देशकों द्वारा मांग की गई कि जब तक तकनीशियन राहूल मुखर्जी को निर्देशक के रूप में स्वीकार नहीं करते, तब तक हम अनौपचारिकता के लिए मजबूर होंगे। अरिंदम सिल ने कहा, “काम बंद केवल बंगाली फिल्म, सीरियल और वेब सीरीज शूट के लिए लागू होगा।”

वेस्ट बंगाल मोशन पिक्चर्स आर्टिस्ट्स फोरम के अध्यक्ष और वरिष्ठ अभिनेता रंजीत मलिक और सचिव संतिलाल मुखर्जी ने सभी पक्षों से तुरंत बातचीत करने और मतभेदों को सुलझाने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा, “किसी भी शूटिंग में रुकावट से अभिनेता, निर्देशक, तकनीशियन, निर्माता उद्योग के हर हिस्सेदार प्रभावित होंगे, जो किसी के लिए अच्छा नहीं होगा। हम इसलिए सभी पक्षों से उद्योग के हित में बातचीत करने और मतभेदों को सुलझाने का आग्रह करते हैं। यदि आवश्यक हो तो कलाकारों का फोरम इस मुद्दे को सुलझाने में मध्यस्थता कर सकता है।”

पूर्वी भारत के फिल्म तकनीशियनों और श्रमिकों के संघ के अध्यक्ष स्वरूप बिस्वास ने कहा कि मुखर्जी को बांग्लादेश में एक अन्य फिल्म की शूटिंग के लिए संघ को सूचित किए बिना और ढाका के तकनीशियनों की मदद लेने के लिए तीन महीने के लिए फिल्मों के निर्देशन से रोका गया था।

बिस्वास ने संवाददाताओं को बताया कि पहले यह सौहार्दपूर्ण तरीके से निर्णय लिया गया था कि राहूल मुखर्जी जुलाई 27 से शूट की जाने वाली फिल्म के क्रिएटिव प्रोड्यूसर होंगे लेकिन शूट के लिए उन्हें दी गई कॉल शीट में उन्हें निर्देशक के रूप में उल्लेख किया गया था और उन्हें शूटिंग के दौरान हर पहल में सक्रिय देखा गया।

 “यह हमारे समझौते की भावना का उल्लंघन माना गया और हम तकनीशियनों ने उस व्यक्ति के निर्देश में काम करने से इनकार कर दिया, जिसने पहले हमें बांग्लादेश में शूटिंग के लिए कोलकाता से कोई तकनीशियन नहीं ले जाने की गलती स्वीकार की थी।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − one =