केवि नं 1 कलाईकुंडा में चला मां के नाम एक पौधा अभियान

  • विद्यार्थियों संग माताओं ने भी किया पौधारोपण

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत कलाईकुंडा स्थित केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-एक वायु सेना स्थल कलाईकुंडा में शनिवार को मां व मातृभूमि के नाम एक पौधारोपण अभियान का आयोजन किया गया।

इक्को क्लब फार मिशन लाइफ के बैनर तले आयोजित हुए इस अभियान की खास बात यह रही कि विद्यार्थियों संग उनकी माताओं ने भी पौधारोपण अभियान में हिस्सा लिया।

विद्यालय की प्रभारी प्राचार्या श्रावंती चटर्जी ने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य बच्चों, माताओं व मातृभूूमि के बीच एक बेहतर संबंध कायम करना।

इस अभियान के दौरान एक ओर जहां अपनी माताओं के साथ मिलकर बच्चों ने पौधारोपण किया, वहीं विभिन्न प्रजातियों के पौधों के वैज्ञानिक नाम व उनसे होने वाले लाभ की जानकारी भी हासिल की।

A sapling campaign in the name of mother started in KV No. 1 Kalaikunda

साथ ही बच्चों ने रोपे गए पौधों की सुरक्षा करने का भी वादा किया। पौधारोपण अभियान में शामिल कर बच्चों को एक जिम्मेदार नागरिक बनाने की दिशा में प्रयास के साथ हरियाली के प्रति सचेत करने का भी प्रयास किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =