कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल को मिलेगी भीषण गर्मी से राहत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी महानगर कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के अन्य हिस्से में भी अब गर्मी से राहत मिलने वाली है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से सोमवार को जारी बयान में यह जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोलकाता में 17.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है।

इसकी वजह से कोलकाता में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य 33 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत मुर्शिदाबाद, झारग्राम के इलाके में भी सारा दिन हल्की बारिश होती रहेगी और तापमान 28 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहने वाला है।

इस पूरे हफ्ते दक्षिण बंगाल में हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। पिछले 24 घंटे के दौरान कोलकाता में 17.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है और आज भी दिन भर रह-रह कर बारिश होती रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =