जंगल महल : हर वर्ग में दिखा योग से अनुराग

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : जंगल महल के हर वर्ग में योग के प्रति अनुराग भाव दिखाई दिया। बच्चे भी योग पर करतब दिखाने से पीछे नहीं रहे। शालबनी ब्लॉक के मौपाल देशप्राण विद्यापीठ में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया।

योग दिवस के अवसर पर योगाभ्यास और योगाभ्यास के साथ-साथ प्रकृति की रक्षा के लिए पौधों को पानी दिया गया और प्रतीकात्मक पौधे लगाए गए। यह विद्यापीठ की राष्ट्रीय सेवा योजना की पहल और स्वास्थ्य और शारीरिक शिक्षा विभाग के सहयोग से मनाया गया।

इस अवसर पर अतिथि के रूप में प्रख्यात समाजसेवी बजरंगलाल अग्रवाल, सामाजिक कार्यकर्ता एवं राष्ट्रीय भारोत्तोलक रीना महापात्रा, सामाजिक कार्यकर्ता मौसमी भट्टाचार्य उपस्थित थे।

Jungle Mahal: Love for yoga shown in every class

विद्यालय के खेल विभाग के शिक्षक देवब्रत सांतरा ने विद्यार्थियों को योगाभ्यास कराया तथा विभिन्न योगाभ्यासों के लाभ बताये। मौके पर विद्यापीठ के प्रधानाध्यापक प्रसूनकुमार पडिया सहित अन्य शिक्षक व शैक्षणिक कर्मचारी उपस्थित थे।

इस खास दिन पर 11वीं कक्षा के नए छात्रों का स्वागत चंदन का तिलक लगाकर और राखी पहनाकर किया गया। मुख्य अतिथि बजरंग अग्रवाल ने विद्यापीठ के छात्रों को भीषण गर्मी से बचाने के लिए दस सीलिंग पंखे दिए।

राष्ट्रीय सेवा परियोजना के प्रभारी शिक्षक तारकनाथ दास ने कहा, ‘इस वर्ष की थीम के लिए हमारा उद्देश्य छात्रों तक योग व्यायाम का संदेश फैलाना है।

Jungle Mahal: Love for yoga shown in every class

हमारा उद्देश्य योगाभ्यास के माध्यम से छात्रों को स्वस्थ और आदर्श नागरिक बनाना है”..पूरे कार्यक्रम का संचालन सह शिक्षक समीर कुमार विषयी एवं सह शिक्षक सोमनाथ देव ने किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 17 =