Many trains canceled after Kanchenjunga Express accident in Bengal

बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद कई ट्रेनें रद्द

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद मंगलवार को कई ट्रेनें रद्द कर दी गई जबकि कुछ के मार्ग में परिवर्तन किया गया। नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के रूट में भी परिवर्तन किए गए हैं. इस दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, (15719) कटिहार-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस, (15720) सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस, (12042) न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस, (12041) हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस और (15724) सिलीगुड़ी-जोगबनी इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनें आज के लिए रद्द कर दी गई हैं।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे की विज्ञप्ति के अनुसार न्यू जलपाईगुड़ी से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12523 सुपरफास्ट एक्सप्रेस का समय बदलकर अब 12.00 बजे रवाना किया जाएगा। रेलवे के अनुसार ट्रेन संख्या 20504 नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, 13176 सिलचर से सियालदह कंचनजंघा एक्सप्रेस और 12523 न्यू जलपाईगुड़ी से नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित किया गया।

कटिहार पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) शुभेंदु कुमार चौधरी ने कहा, ‘रात से ही मरम्मत कार्य चल रहा है। कल अप लाइन पर दो मालगाड़ियों और एक शताब्दी ट्रेन के साथ इंजन का ट्रायल एनजेपी (न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन) की ओर किया गया। चूंकि यह दुर्घटना स्थल है, इसलिए ट्रायल कुछ सावधानी के साथ किया गया। आधे घंटे के भीतर, इसके बगल की लाइन भी बहाल कर दी जाएगी।’

Many trains canceled after Kanchenjunga Express accident in Bengal

इस बीच, मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद कंचनजंघा एक्सप्रेस आज तड़के अपने गंतव्य स्टेशन, कोलकाता के सियालदह पर पहुंच गई। सोमवार को सुबह 8.55 बजे उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी ने कथित तौर पर सिग्नल की अनदेखी की और सियालदह जाने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी।

यह दुर्घटना दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुई। इस दुर्घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। दुर्घटना के समय ट्रेन में मौजूद एक यात्री ने इस दुखद घटना को याद करते हुए चिंता और भय व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘जब यह दुर्घटना हुई, तब मैं एस-7 में थी। इस दुर्घटना के बाद हम बहुत डरे हुए हैं। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने ट्रेन से आए यात्रियों से बातचीत की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =