IIt Kharagpur

आईआईटी खड़गपुर की छात्रा का शव हॉस्टल में फंदे से लटका मिला

कोलकाता। आईआईटी खड़गपुर की चौथे वर्ष की एक छात्रा का शव सोमवार को उसके छात्रावास में फंदे से लटकता पाया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (आईपीएस) ने बताया कि छात्रा की पहचान देविका पिल्लई (21) के रूप में हुई है।

आईपीएस अधिकारी ने कहा कि छात्रा का शव छात्रावास की इमारत की छत से फंदे पर लटका हुआ मिला। यह आत्महत्या का मामला है या कुछ और, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। हमने जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए खड़गपुर उप-मंडल अस्पताल भेज दिया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि केरल की रहने वाली पिल्लई चौथे वर्ष की छात्रा थी। खबर की पुष्टि करते हुए आईआईटी खड़गपुर के एक सूत्र ने बताया कि जैव प्रौद्योगिकी विभाग की चौथे वर्ष की छात्रा देविका पिल्लई का शव सुबह सरोजिनी नायडू छात्रावास परिसर में, छत से लटका हुआ मिला।

जब उनसे पूछा गया कि क्या यह आत्महत्या का मामला है तो सूत्र ने कहा, ‘हमने पुलिस को सूचित किया और उन्होंने शव को नीचे उतारा। जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट हमारे साथ साझा की जाएगी, तभी हम आपको अधिक जानकारी दे सकते हैं।’

एक अन्य सूत्र ने बनाया बताया कि लड़की के पिता की मौत कोरोना के समय वर्ष 2021 में हो गई थी। कल यानी कि रविवार को पितृ दिवस था और माना जा रहा है कि पिता को मिस करने की वजह से उसने खुदकुशी की होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =